Bahraich News:विस्फोटक का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार

संवाददाता

बहराइच। जिले के खैरीघाट थाने की पुलिस ने विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है। विस्फोटक सामग्री के साथ एक शातिर को भी गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी अक्तूबर 2018 में हुए विस्फोट से इलेक्ट्रॉनिक दुकान ढह गई थी और गिरफ्तार आरोपी सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी। उस मामले में भी वह विस्फोटक अधिनियम के तहत जेल जा चुका है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की है।
खैरीघाट एसएचओ पंकज कुमार सिंह को सूचना मिली कि 2018 में शिवपुर बाजार में विस्फोटक सामग्री में विस्फोट मामले में गिरफ्तार किया गया आरोपी जेल से जमानत पर छूटने के बाद फिर अवैध रूप से चोरी छिपे पटाखे बना रहा है। एसएचओ ने अफसरों को जानकारी देकर शिवपुर निवासी आरिफ पुत्र शरीफ की टोह लेना शुरू किया। पुलिस को ठोस सूचना मिली कि आरिफ बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री लेकर आया है। एसपी ने एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ महसी शंकर प्रसाद के पर्यवेक्षण में ठोस कार्रवाई की एसएचओ को हिदायत दी। एसएचओ पंकज कुमार सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक अशोक कुमार, उपनिरीक्षक जगदीश प्रसाद, सिपाही प्रभाकर गुप्ता, सोनू कुमार, महिला सिपाही अनन्या सिंह, रमा यादव को साथ लेकर रविवार की देर रात आरिफ को गिरफ्तार कर लिया।
तलाशी में 20.700 किग्रा बारूद, 1 हजार बड़े सुतली बम, 250 छोटे सुतली बम, 5 किग्रा दानेदार पावडर, पटाखा बनाने का अन्य सामान बरामद किया गया। इतनी बड़ी बरामदगी से पुलिस टीम के साथ ही आसपास के लोग भी चौंक गए। 2018 में आरिफ अपनी किराए की इलेक्ट्रॉनिक दुकान में विस्फोटक सामग्री में विस्फोट में अपने भाई की जान गंवा चुका था। दो और लोगों की विस्फोट के चपेट में आकर मौत हो गई थी। इसके बावजूद फिर वह उसी धंधे में लिप्त पाया गया है। एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि व्यक्ति पर पुलिस काफी दिनों से नजर रख रही थी। इसने पटाखा बनाने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक व अन्य सामग्री एकत्र की थी। जिसका खुलासा कर पुलिस विस्फोटक बरामद कर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। पुलिस इस प्रकरण की गहनता से तहकीकात कर रही है।

error: Content is protected !!