Bahraich News:तहसील सदर में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ समाधान दिवस

संवाददाता

बहराइच। आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह अक्टूबर के तृतीय मंगलवार को तहसील सदर बहराइच में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार (आईएएस) व पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टीएन दुबे के साथ आये हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई करते हुए निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 63 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 05 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जन समस्याओं का निस्तारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए सभी अधिकारी विभिन्न स्तरों से प्राप्त जन शिकायतों का गुणवत्तापरक समयबद्धता के साथ निस्तारण करायें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सभी अधिकारी कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव का पालन करते हुए अपने कार्यालय के स्टाप को भी इसका पालन करायें। धान क्रय केन्द्रों का सुचारू रूप से संचालन किया जाय। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही व उदासीनता बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश है कि धान क्रय केन्द्र के संचालन के सम्बंध में प्राप्त शिकायतों का गम्भीरता से लेते हुए सम्बन्धित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उल्लेखनीय है कि समाधान दिवस के दौरान खाद्य एवं रसद विभाग, समाज कल्याण, प्रोबेशन, स्वास्थ्य एवं बाल विकास आदि विभागों द्वारा स्टाल लगाय गये थे। बाल विकास विभाग के स्टाल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पांच गर्भवती महिलाओं की गोदभराई भी की गयी। समाधान दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक व एलईडी वैन द्वारा महिला सशक्तिकरण के सम्बंध में जागरूक किया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजेश मोहन श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा, पीडी डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, एसओसी पारसनाथ वर्मा, सीवीओ डा. बलवन्त सिंह, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। इसी प्रकार अन्य तहसीलों में सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। तहसील पयागपुर में प्राप्त 41 में से 05, नानपारा में 54 के सापेक्ष शून्य, महसी में 51 के सापेक्ष 06, मिहींपुरवा मोतीपुर में 20 के सापेक्ष 02 तथा कैसरगंज में प्राप्त 52 के सापेक्ष 06 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया।

error: Content is protected !!