50 एकड़ के परिसर में शुरू होगा नया शैक्षणिक सत्र

कुलपति ने पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नये परिसर का किया निरीक्षण

राज्य डेस्क

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का नया शैक्षणिक सत्र विशनखेड़ी में 50 एकड़ भूमि पर निर्मित नये परिसर में प्रारंभ होगा। परिसर के निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी विशनखेड़ी पहुँचे। इस दौरान परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेश पाठक, उप कुलसचिव दीपेन्द्र बघेल और गृह निर्माण मंडल के उपायुक्त एमके साहू एवं टीएम त्रिवेदी भी उपस्थित थे। कुलपति ने इंटीरियर कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों को दिए हैं, ताकि कोरोना संक्रमण के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए नये परिसर में नया शैक्षणिक सत्र प्रारंभ किया जा सके।
निरीक्षण के दौरान कुलपति प्रो. द्विवेदी ने कक्षाओं, छात्रावास एवं अकादमिक भवन को पूर्णरूप से तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक भवन एवं शिक्षक-कर्मचारी आवासीय परिसर के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना आवश्यक होगा। इसलिए नये सत्र के लिए नये परिसर की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय प्रशासन अपना नया सत्र नये परिसर में ही शुरू करना चाहता है। गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों ने जुलाई तक परिसर तैयार करने का भरोसा दिलाया है। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय का नया परिसर 50 एकड़ भूमि पर विस्तारित है। यहाँ विभागवार आधुनिक स्टूडियो एवं कम्प्युटर प्रयोगशालाएं भी बन रही हैं। परिसर का निर्माण एवं इंटीरियर कार्य अपने अंतिम चरण में पहुँच गया है।
यह भी पढ़ें : शुक्रवार को 10 ट्रेनां से गोण्डा पहुचे चार हजार प्रवासी



HINDUSTAN DAILY NEWS IS ON PLAYSTORE NOW! PLEASE DOWNLOAD

Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।