तकनीक व सुविधाओं में राजधानी से आगे होगी कानपुर की मेट्रो : कुमार केशव

नवम्बर में कानपुर मेट्रो का होगा पहला ट्रायल, सितम्बर में आएंगी गुजरात से ट्रेन

कानपुर (हि.स.)। कानपुर जनपद में पहले चरण के अंतर्गत आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। यहां मेट्रो ट्रेन की सेवा प्रदेश में लखनऊ से एक कदम सुविधाओं में आगे होगी। यह बात जनपद में मेट्रो कार्य की प्रगति का जायजा लेने आए यूपीएमआरसी के निदेशक कुमार केशव ने पत्रकारों के सवालों को जवाब देते हुए कही।

दरअसल, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के निदेशक कुमार केशव आज कानपुर मेट्रो के कार्य की प्रगति को परखने पहुंचे। यहां पर उन्होंने मोतीझील से आईआईटी तक पहले चरण के लिए बने 09 किलोमीटर लम्बे प्रॉयोरिटी कॉरिडोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण कर उन्होंने दावा किया कि कोरोना काल के दौरान समस्याओं के आने के बावजूद भी कानपुर मेट्रो निर्धारित लक्ष्य के साथ ही कानपुर वासियों के लिए तय समय में शुरू की जाएगी। उन्होंने लखनऊ में चल रही मेट्रो को लेकर कहा कि कानपुर में चलने वाली मेट्रो उससे एक कदम आगे और आधुनिकता से सुसज्ज्ति होगी।

उन्होंने कहा कि सितम्बर माह में ट्रायल के लिए पहली मेट्रो कानपुर आ जाएगी। इसके बाद रेलवे की अनुमति और सभी औपचारिकताओं को पूर्ण करते हुए नवम्बर माह में कानपुर मेट्रो का पहला ट्रायल किया जाएगा। इसके साथ ही अब कानपुर वासियों को 2021 में मेट्रो की सौगात मिलने का रास्ता लगभग साफ नजर आता हुआ दिख रहा है।

कानपुर दौरा करने से पूर्व यूपीएमआरसी के निदेशक कुमार केशव गुजरात के सांलवी में बन रही मेट्रो ट्रेन का भी निरीक्षण कर चुके हैं।

error: Content is protected !!