ट्रिपल आईटी के स्थापना दिवस पर निदेशक करेंगे सम्मानित

प्रयागराज (हि.स.)। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, प्रयागराज 12 अगस्त को अपने अस्तित्व के 23वें वर्ष में प्रवेश करेगा। स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार की सुबह 11 बजे संस्थान के मुख्य सभागार में एक समारोह आयोजित होगा। जहां संस्थान के दो वरिष्ठ प्रोफेसर के अकादमिक योगदान के लिए निदेशक प्रो.पी नागभूषण सम्मानित करेंगे।

यह जानकारी मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी डॉ.पंकज मिश्र ने दी और बताया कि संस्थान द्वारा शुरू की गई परम्परा के अंतर्गत, सफलता की कहानी के आधार स्तम्भों के सम्मान के रूप में, ट्रिपल आईटी इस वर्ष क्रमशः प्रो.जी.सी नंदी और प्रो. यू.एस तिवारी को उनकी पत्नियों के साथ सम्मानित करेगा।

प्रोफेसर पी.नागभूषण ने बुधवार को बताया कि संस्थान जिसकी शुरुआत 1999 में हुई थी, अब मजबूती और नई पहचान बनाते हुए रजत जयंती वर्ष की ओर बढ़ रहा है। ट्रिपल आईटी ने बहुत सारी उपलब्धियां संस्थापकों के अथक प्रयासों पर आज मुहर लगा रही है। संस्थान ने फै वर्ल्ड रैंकिंग में सम्मानजनक प्रवेश किया है, पहली बार एक हजार वें रैंक बैंड में शामिल हुआ है। इसका तात्पर्य यह है कि संस्थान ने भारत के शीर्ष 50 संस्थानों में अपने लिए जगह बनाई है। इसने भारत में ‘विशाल’ संस्थानों के बीच और बीच में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

डॉ विजय चौरसिया, एसोसिएट डीन ने बताया की करोना महामारी को गम्भीरता से लेते हुए और भारत सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड प्रोटोकॉल के पालन में संस्थान का 23वां स्थापना दिवस कोविड का पालन करते हुए सीमित लोगों के साथ मनाया जाएगा। स्थापना दिवस समारोह में सभी की भागीदारी के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गयी है। इसी दिन शाम को संस्थान अपने स्थापना दिवस पर अपनी पहली ‘ग्लोबल वर्चुअल एलुमनी मीट 2021’ का भी आयोजन किया है, जिसमें दुनिया के विभिन्न हिस्सों में कार्यरत संस्थान के पुरा छात्रों से जुड़ेंगे।

error: Content is protected !!