कुशीनगर में स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाने में आई तेजी,निरीक्षण को पहुंचे प्रमुख सचिव

कुशीनगर(हि .स.)। खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने रुचि दिखाई है। प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण आलोक कुमार ने शनिवार को स्टेडियम के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया और स्थल को स्टेडियम के अनुकूल बताते हुए मौखिक स्वीकृति दी।

कुशीनगर के एक दिवसीय दौरे पर आए प्रमुख सचिव ने महापरिनिर्वाण मंदिर में दर्शन-पूजन के पश्चात सपहां के समीप खरदर स्थान पर सीलिंग की भूमि का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। पांच एकड़ सीलिंग की भूमि देखने के बाद प्रमुख सचिव ने कहा कि यह स्थल स्टेडियम बनाने के योग्य है। उन्होंने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकिता जैन एवं जिला खेल अधिकारी रवि निषाद को इस बावत आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। प्रमुख सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजना संचालित कर रही है।

प्रमुख सचिव साथ विधायक पी एन पाठक एवं नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि राकेश जायसवाल भी मौजूद रहे। प्रमुख सचिव ने जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी दिलीप कुमार, क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी आदित्य कुमार चन्द, राजस्व निरीक्षक ब्रजेश मणि त्रिपाठी से आवश्यक जानकारी ली और स्टेडियम के लिए प्रक्रिया तेज करने का निर्देश दिया।

खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह: कुशीनगर के खेल मैदान में क्रिकेट खेल रहे बच्चों को देखकर प्रमुख सचिव खेल आलोक कुमार खुद को नहीं रोक सके। वह खिलाड़ियों के पास पहुंचे और उनके साथ 10 मिनट तक खेले। बच्चों के आग्रह पर उन्होंने पहले बैटिंग की फिर बालिंग। कहा कि खेलों में भी रोजगार की अपार संभावना है, लेकिन इसके लिए लगन और एकाग्रता आवश्यक है। कम संसाधनों में भी प्रतिभा निखरती है। उन्होंने बच्चों की मांग पर स्टेडियम के विकास हेतु कदम उठाने का आश्वासन दिया।

गोपाल/सियाराम

error: Content is protected !!