हाईटेंशन लाईन की चपेट में आकर पति-पत्नी की दर्दनाक मौत

-टूट कर गिरा तार, शार्टसर्किट से दुकान में लगी आग 
 -शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा 


 फतेहपुर(एजेंसी)। जिले में मंगलवार को बीती रात हाईटेंशन लाईन की टूटे तार से दुकान में लगी आग की चपेट में आने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गयी है। घटना से परिजन बेहाल हैं। ग्रामीण विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोशित हैं उनका आरोप है कि तमाम शिकायतों के बाद भी विद्युत विभाग ने टूटे हुए तार को ठीक करने के बजाय तार में विद्युत आपूर्ति दे दी जिससे यह दर्दनाक हादसा हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 
जानकारी के अनुसार किशनपुर थाना क्षेत्र के नरौली गांव निवासी उमेश कुमार (40) पुत्र उदयभान व रेनू देवी(35) पत्नी उमेश कुमार भोजन करके दुकान में सोये थे कि अचानक हाईटेंशन लाईन के टूटे तार से हुई शार्टसर्किट से दुकान में आग लग गयी जिसे दौड़कर पत्नी रेनू ने बुझाने का प्रयास किया शोरगुल सुनकर पति उमेश कुमार उसे बचाने की कोशिश करने लगा जिससे आग से झुलस कर दोनों की मौत हो गयी। जब तक परिजनों व ग्रामीणों को पता चलता तब तक दम्पति की मौत हो चुकी थी। 
विद्युत विभाग की लापरवाही से आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि टूटे हुए तार की शिकायत विद्युत विभाग के उपकेन्द्र के कर्मचारियों से की गयी थी लेकिन शिकायत के बाद भी कोई कर्मचारी हाईटेंशन के टूटे हुए तार को ठीक करने नहीं आया और विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जिससे यह बड़ी घटना घटित हुई है। घटना के बाद भी विद्युत विभाग का कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं आया है। 
वहीं सूचना पाकर पहुँचे थानाध्यक्ष ने बताया कि बीती देर रात हाईटेंशन लाईन की चपेट में आ जाने से नरौली गांव के उमेश कुमार व उसकी पत्नी रजनो की मौत हुई है। 

error: Content is protected !!