स्वतंत्रता दिवस पर ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी

मेरठ (हि.स.)। स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी इनपुट के बाद पश्चिम उप्र के जिलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मेरठ समेत सभी जिलों में पुलिस द्वारा ड्रोन से निगरानी की जाएगी। मेरठ में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

स्वतंत्रता दिवस निकट आते ही देश में आतंकी गतिविधियों के इनपुट खुफिया एजेंसियों को मिल रहे हैं। इसके बाद उप्र पुलिस ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सब्बरवाल ने सभी जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

मेरठ जोन के सभी जिलों में ड्रोन के जरिए सभी गतिविधियों पर पुलिस निगाह रखेगी। मेरठ शहर को पांच जोन और 15 सेक्टरों में बांट कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि एलआईयू लगातार संवेदनशील स्थानों के बारे में जानकारी जुटा रही है। बस अड्डों, रेलवे स्टेशन, होटलों, ढाबों में सघन चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। स्वतंत्रता दिवस पर ड्रोन के जरिए निगरानी की जाएगी। इसके साथ ही बम डिस्पोजल स्क्वायड, डॉग स्क्वायड को भी अलर्ट किया गया है। इंटरनेट मीडिया की गतिविधियों पर भी साइबर सेल के जरिए निगरानी की जा रही है।

कुलदीप

error: Content is protected !!