सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में तैनात असिस्टेंट प्रोफेसर मानव रक्त की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार

इटावा(हि.स.)। उत्तरप्रदेश के इटावा जनपद में स्थित सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात डॉ. अभय सिंह को यूपी एसटीएफ की टीम ने लखनऊ से मानव रक्त की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ ने गिरफ्तार अभय सिंह के पास से सौ यूनिट मानव रक्त समेत इक्कीस प्राइवेट ब्लड बैंक के कागजात, लग्जरी कार, दस मोबाइल फोन और चौबीस हजार की नगदी बरामद की है। तीन साल पहले भी 2018 में एसटीएफ ने मानव रक्त की तस्करी के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार किए गए थे, इसके बावजूद इंसानी खून के सौदागरों का यह मकड़जाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार को यूपी एसटीएफ की टीम ने लखनऊ से सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में तैनात डॉ. अभय सिंह को उनके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार डॉ. अभय सिंह मानव रक्त में सेलाइन वाटर की मिलावट कर एक यूनिट खून को दो यूनिट बनाकर महंगें दामों में यूपी, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब समेत अन्य राज्यों में सप्लाई किया करते थे। एसटीएफ ने डॉ. अभय सिंह के पास से सौ यूनिट मानव रक्त, एक लग्जरी कार, दस मोबाइल फोन, सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी का आईकार्ड, 21 ब्लड बैंको के कागजात,पांच एटीएम कार्ड और चौबीस हजार की नगदी बरामद की है।

एसटीएफ की टीम गिरफ्तार डॉ. अभय सिंह और उनके साथी से पूछताछ कर मानव रक्त की तस्करी करने वाले गिरोह का नेटवर्क खंगालने में जुट गई है।

सैफई में अपने घर से पांच दिन से गायब था अभय

सैफई में मौजूद डॉ अभय सिंह के परिजनों ने बताया कि वह पिछले पांच दिनों से घर नहीं आया है और न ही यूनिवर्सिटी में ड्यूटी पर गया है। परिजनों की डॉ. अभय से बात केवल फोन पर हो रही थी।

error: Content is protected !!