सीटीएम ने अनवरगंज स्टेशन का किया निरीक्षण, दिए दिशा निर्देश



कानपुर। 
कोरोना काल में जहां रेल व्यवस्था चरमरा गई थी। तो फिर से एक बार अनलॉक-4 में भारत सरकार के द्वारा जारी की गई गाइड लाइन के साथ रेलवे 12 सितम्बर से पूरे भारत में 40 जोड़ी ट्रेनों के संचालन को शुरू करने जा रहा है। जिसकी पूर्व से ही तैयारियों के लिए कानपुर सीटीएम ने अनवरगंज स्टेशन का निरीक्षण किया। 
कानपुर सेंट्रल के हिमांशु शेखर उपाध्याय,उप मुख्य यातायात प्रबंधक ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ अनवरगंज स्टेशन का कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के बिंदुओं पर निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि 12 सितंबर से कानपुर अनवरगंज रेलवे स्टेशन पर आगमन प्रस्थान वाली गाड़ियों के देखते हुए यात्रियों के प्रवेश और निकास के लिए अलग अलग रास्ते को चिन्हित किए गए है। बाकी अन्य रास्तों को बंद करने का निर्देश इंजीनियरिंग विभाग को दिया हैै। 
जिसमे कि शुरू होने वाली यात्रा के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग, बैग सेनिटाइजेशन, जन उद्घोषणा प्रणाली, मास्क व इत्यादि की सुविधा उपलब्ध व सुनिश्चित करने के आवश्यक निर्देश भी दिए। वहीं प्लेटफार्म संख्या 01 पर सिग्नल विभाग द्वारा किए जा रहे कार्य को अतिशीघ्र संपन्न करने व आरपीएफ को आवश्यक निर्देश दिया। आगामी तिथि के दौरान कानपुर के अनवरगंज स्टेशन पर दो गाड़ियों 05003/04 चौरी चौरा एक्सप्रेस व 04723/24 भिवानी से कानपुर कालिंदी एक्सप्रेस का भी लोड रहेगा। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीएसटी आशीष सक्सेना, एईएन, मुख्यालय पी अहिरवार, एईजी रत्नेश श्रीवास्तव,स्टेशन अधीक्षक कमल मीणा, आरपीएफ प्रभारी पी के ओझा, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ज्ञान सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!