सीएचसी अधीक्षक सहित 12 नए मरीज मिले

संवाददाता

सिद्धार्थनगर। जिले में गुरुवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 12 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। इसमें खेसरहा सीएचसी अधीक्षक व बेलवालगुनही गांव की संगिनी का पति संक्रमित मिले हैं। नौगढ़ में भीमापार की दो वर्षीय मासूम, सिविल लाइंस में पति-पत्नी, सरोजनीनगर में लखनऊ में एचडीएफसी के दो कर्मचारी और पुलिस लाइंस में दो पुलिस कर्मी पॉजिटिव मिले हैं।
बांसी के टेकधरनगर में मंदिर के सामने अगरबत्ती बेचने वाली महिला व खुनियांव के पटियापार गांव में दिल्ली से घर लौटे मासूम व उसकी गर्भवती मां डेढ़ माह बाद पॉजिटिव मिली है। जिले में अब 69 एक्टिव मरीज हैं। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में खेसरहा सीएचसी के 38 वर्षीय अधीक्षक संक्रमित मिले हैं। वह कोरोना का दौर शुरू होने से लेकर लगातार फील्ड में बने रहे। खेसरहा में किसी संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। वहीं बेलवालगुनही गांव में 40 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। उनकी पत्नी स्वास्थ्य विभाग में संगिनी के पद पर कार्यरत हैं। पत्नी के काम में हाथ बंटा रहे पति भी फील्ड में घूमते समय संक्रमित हुए हैं। रैंडम सैंपलिंग के तहत स्वास्थ्य विभाग ने 11 जुलाई को दोनों का स्वाब लेकर जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा था। दोनों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संपर्क में रहे लोगों का स्वाब लेकर जांच कराई जा रही है। नौगढ़ के भीमापार गांव में दो वर्षीय मासूम संक्रमित मिली है। सिविल लाइंस में 48 वर्षीय व्यक्ति व 46 वर्षीय महिला संक्रमित मिली हैं। यह दोनों पति-पत्नी हैं। पुलिस लाइंस में रैंडम सैंपलिंग के तहत 27 व 24 वर्षीय पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। यह दोनों देवरिया व अमेठी के निवासी हैं। नौगढ़ के सरोजनीनगर निवासी 25 व 26 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह दोनों लखनऊ में एचडीएफसी बैंक में कर्मचारी हैं। दोनों ने 15 जुलाई को घर लौटने पर सीधे जिला अस्पताल जाकर ट्रूनेट से अपना जांच कराई इसमें संक्रमण की पुष्टि होते ही दोनों एमसीएच विंग में आइसोलेट हो गए। इसमें 25 वर्षीय युवक स्वास्थ्य विभाग में सेवारत कर्मचारी का बेटा है।
बांसी के टेकधरनगर वार्ड में 50 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। यह महिला टेकधर मंदिर के सामने अगरबत्ती बेचती है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच से 15 जुलाई तक चलाए जा रहे विशेष सर्विलांस अभियान के तहत एएनएम व आशा संक्रमित महिला के घर पहुंच कर कुछ जानकारी इकट्ठा करना चाह रही थी। इस दौरान महिला में खांसी, जुखाम, बुखार के लक्षण मिलने पर इन्होंने सीएचसी अधीक्षक को जानकारी दी। इसके बाद स्वाब लेकर जांच कराई गई तो संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस महिला का बेटा ड्राइवर है। अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 100 लोगों की जांच कराई जा रही है।
खुनियांव क्षेत्र के पटियापार गांव में 32 वर्षीय गर्भवती महिला व उसका छह साल का बेटा संक्रमित मिले हैं। दोनों 27 मई को दिल्ली से चलकर 28 मई को अपने घर पहुंचे थे। 29 मई को इटवा के अल्फारुक इंटर कॉलेज में जाकर थर्मल स्क्रीनिंग कराई जांच में दोनों नार्मल मिले। इसके बाद घर पहुंच कर होम क्वारंटीन हो गए। 14 जुलाई को प्रवासी लोगों की रैंडम सैंपलिंग कराई गई जिसमें दोनों संक्रमित मिले है। इनके संपर्क में आए 16 लोगों का स्वाब लेकर जांच कराई जा रही है। कोरोना के पांच मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एंबुलेंस से घर भेज दिया गया है। इसमें तीन लोग कैली बस्ती व दो लोग लखनऊ से घर लौटे हैं। इन्हें घर भेजते समय 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने की शपथ दिलाई गई है।

error: Content is protected !!