सिंधी अकादमी ने मुख्यमंत्री से की निजी भवन की मांग : नानक चंद

लखनऊ(हि.स.)। उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानक चंद ने शुक्रवार को कहा कि सिंधी अकादमी के पास निजी भवन नहीं है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर निजी भवन की मांग की है।

उन्होंने कहा कि अकादमी के पास अपना निजी भवन हो तो उसमें स्थायी योजनाओं जैसे सिंधी आईएएस कोचिंग सेंटर, छात्रों के रहने के लिए छात्रावास, छात्रों एवं शोधार्थियों के पठन-पाठन के लिए पुस्तकालय का संचालन सुचारु रूप से किया जाता।

भवन के लिए मुख्यमंत्री से पांच एकड़ जमीन की मांग की गयी है। जमीन आवंटित कराने के लिए सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष के रूप में उनका पूरा प्रयास है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री से अकादमी कार्मिकों के लिए राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली लागू किये जाने, सिंधी के महापुरुषों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने, अकादमी के आगामी विशेषांक के विमोचन के लिए समय देने की की बात को रखा गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं ही उप्र सिंधी अकादमी से अध्यक्ष हैं। इसके लिए उनसे कार्य के बीच में कई बार सलाह लेने और अपनी बातों को रखने एवं समाज के मांग को रखने मिलने जाते हैं। इस बार महत्वपूर्ण बिन्दुओं को रखा गया है।

शरद/दीपक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!