सात शातिर चेन लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे

प्रादेशिक डेस्क
गोरखपुर। जिले की शाहपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मंगलवार की रात आरपीएफ कॉलोनी स्थित रेलवे पुल के पास से सात लुटेरों को गिरफ्तार किया है। ये शहर में घूमकर चेन और मोबाइल स्नेचिंग करते थे। गिरफ्तार बदमाशों में 25 हजार रुपये का एक इनामी भी शामिल है। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की एक पल्सर सहित 4 बाइक और 3200 रुपए भी बरामद किया है।
एक प्रेसवार्ता में यह जानकारी देते हुए एसएसपी डा. सुनील गुप्ता ने बताया कि चेन स्नेचिंग की घटनाओं को देखते हुए सभी थानेदारों को गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया गया था। मंगलवार की रात शाहपुर थानाध्यक्ष अरुण पवार को लूट, चोरी व चैन स्नेचिंग करने वाले कुछ शातिर बदमाश के आरपीएफ कॉलोनी स्थित रेलवे पुल के पास खड़े होने की सूचना मिली। पता चला कि वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। थानाध्यक्ष ने तुरन्त क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना दी तथा सहयोगी पुलिस टीम के साथ मुखबिर को लेकर मौके के लिए रवाना हो गए। कुछ ही देर में पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम मौके पर पहुंच गई और घेरा-बंदी करके सात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उनका एक साथी भागने में सफल रहा।
पुलिस की पूछताछ में उनकी पहचान गुलरिहा क्षेत्र के सेमरा नम्बर 2 निवासी संदीप प्रजापति उर्फ पिन्टू यहीं के रहने वाले मुन्ना चैहान, जंगल औराई विशुन टोले के संदीप निषाद, हरसेवकपुर नम्बर 2 टोला दहला के सतीश यादव उर्फ लोढ़ी यहीं के सोल यादव, सराय निवासी दीपू वर्मा और पडरौना कोतवाली के सुखपुरा सोनार पट्टी निवासी पप्पू वर्मा के रूप में हुई है। एसएसपी डा. सुनील गुप्ता ने बताया कि सतीश यादव 25 हजार रुपए का इनामी है। इसके खिलाफ गोरखनाथ व तिवारीपुर थाने पर हत्या के प्रयास, लूट, चोरी, बलवा, जालसाजी व पशु क्रूरता अधिनियम जैसे डेढ़ दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं। वहीं संदीप प्रजापति के खिलाफ भी कैण्ट, शाहपुर और राजघाट में दर्जन भर से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। मुन्ना चैहान के खिलाफ भी कैंट और गोरखनाथ में करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए शातिर बदमाश अपराध कर कमाई जानेवाली रकम से अपना शौक पूरा करते थे। नेपाल में जाकर कैसिनों खेलते थे और नशा भी करते थे। उन्होंने बताया कि लूट के गहने को ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे ज्वैलर्स की दुकानों पर बेंचते थे। प्रेसवार्ता में एसपी सिटी डा. कौस्तुभ, एसपी क्राइम,सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat