साक्षी मलिक ने साथी पहलवान निशा दहिया का दिल्ली हवाई अड्डे पर किया स्वागत

नई दिल्ली (हि.स.)। पूर्व ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने बुधवार को साथी पहलवान निशा दहिया का इस्तांबुल, तुर्किये से लौटने पर दिल्ली हवाई अड्डे पर स्वागत किया, जहां उन्होंने महिलाओं के 68 किग्रा वर्ग में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

फेसबुक पर साक्षी ने आईजीआई हवाईअड्डे पर निशा के स्वागत की तस्वीरें पोस्ट कीं, जहां निशा का परिवार और उनके दोस्त भी मौजूद थे।

शुक्रवार को, निशा ने कुश्ती विश्व ओलंपिक क्वालीफायर के फाइनल में पहुंचने के बाद ओलंपिक कोटा हासिल किया और पेरिस के लिए उड़ान भरने वाली पांचवीं महिला पहलवान बन गईं।

सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की एडेला हेंजलिकोवा को 7-4 से हराने से पहले, निशा ने राउंड ऑफ 16 में व्यक्तिगत तटस्थ एथलीट, अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता अलीना शौचुक को 3-0 से हराया था।

निशा के अलावा, अमन सहरावत इस साल के टूर्नामेंट के अंतिम क्वालीफाइंग इवेंट में पेरिस के लिए जगह बनाने वाले एकमात्र पुरुष पहलवान थे। एशियाई चैंपियन और अंडर-23 विश्व चैंपियन अमन पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अंतिम पंघाल (53 किग्रा), विनेश फोगट (50 किग्रा), अंशू मलिक (57 किग्रा) और रीतिका हुडा (76 किग्रा) अन्य महिला पहलवान हैं, जो पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने की कोशिश में होंगी।

सुनील

error: Content is protected !!