सांसद लल्लू सिंह ने की अयोध्या से वाराणसी जोड़ने वाले मार्ग में बाईपास की मांग

अयोध्या। सांसद लल्लू सिंह ने अयोध्या से वाराणसी को जोड़ने वाले मार्ग में पड़ने वाली मया, गोसाईगंज, अम्बेडकर नगर व बसखारी बाजार में बाईपास बनाने की मांग मुख्यमंत्री से की है। इस सम्बंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इस विषय में सासंद लल्लू सिंह भूतल परिवाहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भी पत्र लिख चुके हैं तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से वार्ता करके इस विषय को प्रमुखता से उठा चुके हैं। बाईपास निर्माण के सांसद लल्लू सिंह लगातार प्रयासरत रहे हैं।

सांसद लल्लू सिंह ने रविवार को बताया कि अयोध्या से वाराणसी को जोड़ने वाला मार्ग के 4 लेन कार्य पूर्व में स्वीकृत हुआ है। इस विषय में वार्ता करने पर लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जितने भी बाजार मार्ग या घनी आबादी है उनके मार्ग में कोई भी बाईपास का प्रोविजन नहीं है। बिना बाईपास के इस फोर लेन का कोई औचित्य नहीं है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को इस सन्दर्भ में अवगत कराया गया है कि गोसाईगंज बाजार करीब 4 किमी पर फैला हुआ है। यदि इस बाजार से होकर फोरलेन जाता है तो इसका अस्तित्व समाप्त हो जायेगा। बाजार से सटी दाहिने तरफ मड़हा नदी है तथा बायें तरफ रेलवे लाईन है। जिस कारण बाजार को कहीं स्थानांतरित नहीं किया जा सकता। इसी प्रकार मया बाजार, अम्बेडकर नगर जिला मुख्यालय बाजार में भी फोन लेन नहीं सम्भव है। यहां भी बाईपास की अति आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि विश्व प्रसिद्ध द्वादश ज्योर्तिलिंग विश्वनाथ जी वाराणसी, अयोध्या व अन्य धार्मिक स्थलों को पयर्टन की दृष्टि से जोड़ने की इस सरकार की महत्वाकांक्षी योजना रही है। वर्तमान में अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। यह आस्था के साथ साथ पयर्टन की दृष्टि से भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। अयोध्या सीधा फोर लेन के माध्यम से काशी से जल्द जुड़ जाय यह मेरा सपना रहा है। 

error: Content is protected !!