सड़क सुरक्षा माह में लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने बनायी मानव श्रृंखला

लखनऊ(हि.स.)। उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद के निर्देश पर सुभाष चंद्र बोष जयंती के अवसर पर लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने मानव श्रृंखला बनाकर सड़क सुरक्षा माह का समर्थन किया। कर्मचारियों ने मानव श्रृंखला बनाने के साथ हाथों में विभिन्न संदेशों वाली तख्तियां लेकर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

लोक निर्माण विभाग के मुख्यालय के अंदर व बाद में बाहर की ओर मानव श्रृंखला बनाने वाले कर्मचारियों, कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों एवं अधिकारियों की मौजूदगी में शपथ लिया गया। शपथ ग्रहण करते हुए सीट बेल्ट बांधने, हेलमेट लगाने जैसी सावधानियों को निश्चित रुप से करने की बात दोहरायी गयी। विभागीय अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा माह को समर्थन करते हुए कहा कि विभागीय मंत्री के निर्देश पर जनवरी माह को सड़क सुरक्षा माह के रुप में मनाया जा रहा है। इसमें सड़क नियमों के पालन करने व कराने को आवश्यक बिन्दुओं को तख्तियों पर लिखकर मानव श्रृंखला बनायी।

मानव श्रृंखला कार्यक्रम पर अधिकारियों ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह में अपनी भूमिका निभाने के लिए अपने समस्त कर्मचारी, अधिकारी एक साथ आयें, इसके लिए मानव श्रृंखला कार्यक्रम किया गया है। सड़क सुरक्षा बेहद आवश्यक हैं। लोक निर्माण विभाग आवश्यक कदम उठा रहा है तो इसके साथ ही अपना दायित्व भी बनता हैं। वाहन नियंत्रित चलाने, यातायात नियमों के पालन करने, गाइडलाइन का पालन करने जैसे कार्यो को कर स्वयं के जीवन को बचाया जा सकता है।

शरद

error: Content is protected !!