श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुरुओं का लिया आशीर्वाद

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने गोरक्षनाथ मंदिर में आयोजित ब्रम्हलीन महंत दिग्विजय नाथ की श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लिया। सातवें दिन रविवार को ब्रम्हलीन महंत अवैद्यनाथ की श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल होंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रद्धांजलि सभा पूर्वजों को याद दिलाने के साथ साथ उनके आदर्शो पर चलने की भी प्रेरणा देती है। यह वह अवसर है जब हम अपनी कमियों का मूल्यांकन करें और और महंत दिग्विजय नाथ के आदर्शों को आत्मसात कर कमियों का परिमार्जन करें। उन्होंने कहा गोरक्षपीठ के संतों ने गोरखनाथ मंदिर और महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद को लेकर जो परिकल्पना की थी उस पर हम कितना खरा उतरे हैं, अभी और कितने सुधार की जरूरत है इस विषय पर चिन्तन आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि समाज के लोक कल्याण के लिए खुद को आदर्श रूप में लाना होगा। महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवैद्यनाथ ने जो लोककल्याण का मार्ग प्रसस्त किया है वह अनुकरणीय है। भारतीय संस्कृत और राष्ट्रहित के लिए उन्होंने खुद को समर्पित कर दिया।हमें भी स्वप्रेरणा से ऐसे कार्यों के लिए आगे आना होगा। मुख्यमंत्री ने विधिवत पूजा अर्चना कर अपने ब्रम्हलीन सभी गुरुओ का आशीर्वाद लिया।

error: Content is protected !!