शीतलहर में जरूरतमन्दों को कम्बल वितरण, सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की करें व्यवस्था: योगी आदित्यनाथ

-राजस्व विभाग ने सभी जनपदों को कुल 19.25 करोड़ की धनराशि की जारी
-कम्बल वितरण के लिए प्रति तहसील 05-05 लाख व अलाव के लिए प्रति तहसील 50 हजार जारी
लखनऊ (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए जरूरतमन्दों को कम्बल बांटने तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कम्बल वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए। शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। यदि किसी जनपद को अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित कर दी जाएगी। 
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्रदेश के राजस्व विभाग ने आगामी शीतलहर में राहत कार्य संचालित करने के लिए धनराशि जारी कर दी गई है। इसके अन्तर्गत कम्बल वितरण के लिए सभी जनपदों को प्रति तहसील 05-05 लाख रुपये तथा अलाव के लिए प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि इस प्रकार कुल 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गयी है।
इस वर्ष पहली बार रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन होगा दर्ज प्रवक्ता ने कहा कि शीतलहर से बचने हेतु व्यक्ति द्वारा नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज की जा सके, इसके लिए इस वर्ष पहली बार शीतलहर में स्थापित की जाने वाले रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा। रैनबसेरों की जियो टैगिंग के साथ-साथ इनको गूगल मैप पर भी दर्ज किया जाएगा।कम्बल का वितरण पात्र व्यक्तियों को हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। कम्बल प्राप्त करने वाले व्यक्ति का विवरण दर्ज किये जाने हेतु एनआईसी के सहयोग से ऑनलाइन प्रारूप तैयार किया जा रहा है।

error: Content is protected !!