शराब माफिया के पौने तीन लाख की सम्पत्ति कुर्क

जौनपुर। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार और जिला मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार सिंह द्वारा जिले में गैंगस्टर एक्ट के तहत पाबंद अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे सम्पत्ति कुर्की अभियान में बरसठी पुलिस द्वारा रविवार को क्षेत्र के शातिर अपराधी व शराब तस्कर विरेन्द्र यादव द्वारा अपराध से अर्जित सम्पत्ति एक मकान अनुमानित कीमत 2 लाख 75 हजार रुपये को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के तहत कुर्क की मुनादी कराते हुए जब्त किया गया। 
गैंगस्टर एक्ट के तहत सम्पत्ति की जब्तीकरण हेतु की जा रही कार्यवाही के क्रम में शातिर अपराधी विरेन्द्र यादव पुत्र अर्जुन यादव निवासी ग्राम राजापुर थाना बरसठी के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही की गयी थी। गैंगेस्टर एक्ट की धारा-14(1) के तहत जिला मजिस्ट्रेट जौनपुर के 31 जुलाई के आदेश के क्रम में अवैध रुप से अर्जित धनराशि से उक्त मकान को बरसठी पुलिस, तहसीलदार द्वारा रविवार को कुर्क करते हुए जब्त किया गया। 
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा कि इस प्रकार की कार्यवाही से अपराधियों में भय का माहौल व्याप्त है। आगे भी इस प्रकार की कार्यवाही अपराधियों के विरुद्ध की जाती रहेगी, जो अपराध जगत से अवैध रुप से धन का अर्जन किये हैं। इससे पूर्व भी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधियों की कुर्की जा चुकी है। जिसमें प्रमुख रूप से माफिया मुख्तार अंसारी करीबी व मछली व्यवसाई रविंद्र निषाद की लगभग पांच करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क हुई है।

error: Content is protected !!