विपक्ष को केन्द्र और प्रदेश सरकार का कार्य रास नहीं आ रहा : योगी आदित्यनाथ

देवरिया (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसान को उनके उपज का मूल्य मिल सकें इसके लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार ने मण्डी बनाई हैं। जहां किसान को सही दाम मिल सकें। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जौनपुर के बाद देवरिया पहुंचे थे। यहां पर चीनी मिल में अपने सम्बोधन में कहा कि विपक्ष को केन्द्र और प्रदेश सरकार का कार्य रास नहीं आ रहा हैं। लोगों के बीच भ्रम फैलाने का काम किया जा रहा है सही तथ्य को नहीं बताया जा रहा है। 

सरकार हर क्षेत्र में कार्य कर रहीं हैं। समय-समय पर सफाई और जल जमाव के लिए उच्चधिकारियों से बात कर उसके समाधान के लिए निर्देशित किया जाता है। जिनके मकान टूटे हैं प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार तत्काल उनको भवन बनाने के लिए मदद कर रही है। जिन किसानों की फसल खराब हो गयी है उनको उनकी फसलों का मुआवजा दिया जा रहा है। समय-समय इसके बारे में स्वयं जानकारी अधिकारियों से लेता रहता रहता हूं। विधवा पेंशन और अन्य पेशन धारकों को उनके खातों में रुपये पहुंचाये जा रहे हैं। पेशन में कोई भी अधिकारी धांधली करता हुआ पाया जाता है तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। 

उन्होंने कहा कि देवरिया में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम शुरू कर दिया गया है, देवरहा बाबा के नाम से जल्द ही बन कर तैयार हो जाएगा। एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होने जा रही है। अब पढ़ाई के लिए छात्र और छात्राओं को अन्य शहर में नहीं भटकना होगा। शहीद रामचन्द्र का स्मारक जल्द ही बनेगा। जल्द ही नगर पालिका स्व. जन्मेय सिंह के नाम पर एक पार्क का नाम करण कर दिया जाए। 

error: Content is protected !!