विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का कोरोना से निधन

गोंडा यूपी के पूर्व मंत्री और सपा के कद्दावर नेता विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का कोरोना से निधन हो गया। कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ में पंडित सिंह का इलाज चल रहा था। काफी दिनों से मिडलैंड हॉस्पिटल में भर्ती थे। गोंडा के नवाबगंज इलाके के रहने वाले पंडित सिंह की गिनती यूपी के कद्दावर नेताओं में होती थी। पंडित सिंह के निधन से सपा खेमे में शोक की लहर दौड़ गई है। पंडित सिंह पहले भी दो बार संक्रमित होने के बाद कोरोना को मात दे चुके थे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पंडित सिंह के निधन पर गहरा दुख जताया है।

कोरोना पॉजिटिव आए पंडित सिंह की हालत पिछले महीने से खराब थी। 21 अप्रैल को उन्हें पहले लखनऊ में भर्ती कराया गया था। कुछ सुधार के बाद एससीपीएम हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां अचानक हालत बेहद गंभीर होने पर फिर लखनऊ शिफ्ट किया गया था। परिजनों के मुताबिक सांस लेने में दिक्कत आ रही थी और वेंटिलेटर पर थे। उनके बेटे सूरज सिंह से चिकित्सकों ने बताया था कि उनकी हालत ठीक नहीं है। इससे पहले भी पूर्व मंत्री दो बार कोरोना पॉजिटिव आ चुके थै।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दुख जताते हुए कहा कि वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता, कई बार के विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री विनोद कुमार सिंह उर्फ ‘पंडित सिंह’ जी का निधन, अत्यंत दुखद। दुख की इस घड़ी में शोक संतृप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना एवं दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना। भावभीनी श्रद्धांजलि!

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने पंडित सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया हैI विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 13वीं 14वीं 16वीं विधानसभा के सदस्य होने के साथ ही राज्य मंत्री से लेकर के कैबिनेट मंत्री तक का सफर तय किया l उनके निधन से जनपद गोंडा सहित प्रदेश की राजनीति में शून्यता आई है। इसकी भरपाई हो पाना कठिन है।

error: Content is protected !!