विकलांग पार्टी ने मांगों को लेकर किया जल सत्याग्रह

– शासनादेश का नहीं हो रहा अनुपालन

कानपुर (हि.स.)। विनियमितीकरण की मांग को लेकर सीजनल संग्रह अमीनों व अनुसेवकों ने शुक्रवार को जल सत्याग्रह कर विरोध जताया। कहा गया कि 2015 में शासन ने आदेश दिया था कि सीजनल संग्रह अमीनों व अनुसेवकों का विनियमितीकरण किया जाये, लेकिन जिला प्रशासन नहीं कर रहा है।

राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने शुक्रवार को सरसैया घाट पर गंगा में जल सत्याग्रह किया। पार्टी के लोग सरसैया घाट पर गंगा की धारा में अर्धनग्न होकर अपने मांग पत्रों को लेकर सत्याग्रह करते दिखे। किसी अनहोनी की आशंका के चलते वहां पर पुलिस फोर्स भी मौजूद रहा।

राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के महासचिव वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सीजनल संग्रह अमीन पिछले छह सालों से शासनादेश के अनुपालन को लेकर जिला प्रशाशन से विनियतीकरण की मांग कर रहे हैं। कई बार जिलाधिकारी व अपर जिला अधिकारी वित्त व राजस्व से बात हो चुकी है। चयन समिति का गठन हो चुका है, लेकिन बार-बार चयन समिति की बैठक को टाला जा रहा है। इससे सीजनल अमीन व अनुसेवकों का विनियमितीकरण नहीं हो पा रहा है। उनका कहना था कि हमारी उम्र ढलती जा रही है। परिवार व बच्चे भुखमरी के शिकार हो रहे हैं, लेकिन जिला प्रशाशन सरकार के आदेश का विनियतिमीकरण की कार्यवाही नहीं कर रहा है। इसलिए आज जल सत्याग्रह किया गया है।

इस दौरान संजय श्रीवास्तव, सुरेन्द्र मिश्रा, संजय अवस्थी, अरविन्द रावत, सत्येन्द्र कुमार, शैलेन्द्र, प्रवीण त्रिवेदी, राजेश मिश्रा, राजेन्द्र सिंह, शहीम अहमद आदि मौजूद रहें।

महमूद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!