विंध्यधाम आने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही जाम से मिलेगी मुक्ति

मीरजापुर(हि.स.)। अब विंध्यधाम आने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही जाम से मुक्ति मिलेगी और उनकी राह आसान होगी। चौड़ी व खाली सड़कें तो होंगी ही, समय की भी बचत होगी। श्रद्धालु सड़क से ही विंध्यवासिनी मंदिर के शिखर पर लगे पताका का दर्शन कर सकेंगे। यही नहीं, विंध्याचल मार्ग से गुजरने वाले श्रद्धालु भी मां का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विध्य कॉरिडोर निर्माण के लिए मकानों से घिरे विंध्यवासिनी मंदिर को मुक्त कराया गया तो दर्शनार्थियों को काफी सुविधा होने लगी। वहीं अब एक और समस्या से दर्शनार्थियों को निजात मिलेगी। दूर-दराज से विंध्यधाम आने वाले छोटे-बड़े वाहन घंटों में जाम में फंसे रहते थे। इससे दर्शनार्थियों को काफी परेशानी होती थी, लेकिन अब दर्शनार्थियों को संकरी व उबड़-खाबड़ सड़क से मुक्ति मिलेगी। बंगाली तिराहा से रेहड़ा पुलिया तक व रेहड़ा पुलिया से अटक चौक तक 70 फीट चौड़ा फोरलेन सड़क इन समस्याओं से निजात दिलाएगा।

शासन को भेजा जाएगा रिपोर्ट, जल्द शुरू होगा कार्य

विंध्यकॉरिडोर के अंतर्गत सड़कों का चौड़ीकरण भी होना है। मंदिर को जोड़ने वाले चार प्रमुख मार्गों को चौड़ा कर अन्य कार्य कराए जा रहे हैं। मंदिर पहुंचने वाले वीआईपी मार्ग, पुरानी वीआईपी मार्ग को चौड़ा करने के लिए राजस्व कर्मियों ने नापी शुरू कर दी है। प्रयागराज-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग से पटेंगरा चौराहा होते हुए पुरानी वीआईपी गेट तक 50 फीट चौड़ा मार्ग बनाने के लिए कार्य शुरू हो चुका है। पीडब्ल्यूडी के जेई प्रवीण चौहान ने बताया कि पुरानी वीआईपी शौचालय से लेकर पटेंगरा चौराहा होते हुए प्रयागराज-मीरजापुर हाईवे तक मार्ग को 50 फीट चौड़ा किया जाना है। इसके लिए दोनों तरफ नापी कर रिपोर्ट शासन को भेजा जाएगा। शासन की स्वीकृति के बाद कार्य जल्द शुरू किए जाएंगे।

पुरानी वीआईपी से सीधे मंदिर पहुचेंगे दर्शनार्थी, साइन बोर्ड करेंगे गाइड

सड़क चौड़ीकरण होने से विंध्याचल आने वाले दर्शनार्थी सीधे पुरानी वीआईपी मार्ग से मंदिर की ओर पहुंच जाएंगे। यही नहीं, जगह-जगह लगे साइन बोर्ड दर्शनार्थियों को गाइड करेंगे। इससे उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।

कमलेश्वर शरण/राजेश

error: Content is protected !!