लखनऊ विवि की परीक्षाएं सोमवार से, यदि मास्क पहनकर नहीं आए परीक्षार्थी तो केन्द्र करेगा व्यवस्था

-कुलपति ने सभी कालेजों के प्राचार्यों के साथ की बैठक, दिये कई आवश्यक निर्देश
लखनऊ। सोमवार से शुरू होने वाली परीक्षाओं की तैयारी को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक राय ने परीक्षा नियंत्रक के साथ विभिन्न कालेजों के प्राचार्यों के साथ आनलाइन बैठक की। रविवार को दोपहर बाद हुई इस बैठक में कुलपति ने परीक्षा केन्द्रों को सेनेटाइज कराने के साथ ही वहां पर मास्क की व्यवस्था भी करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि यदि कोई परीक्षार्थी मास्क पहनकर नहीं आया है तो उसे केन्द्र पर ही मास्क की व्यवस्था तुरंत सुनिश्चित की जानी चाहिए।
इस बैठक में सभी प्राचार्यों को कोविड-19 के प्रोटोकाल के अनुसार परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए गए। उनसे ये कहा गया कि परीक्षा केंद्र को रेगुलर सैनिटाइज करवाएंगे, सभी परीक्षार्थी मास्क पहने होंगे, यदि कोई परीक्षार्थी मास्क न पहनें हो तो केंद्र पर मास्क की व्यवस्था रखें जिससे उसे तुरंत मास्क उपलब्ध करवाया जा सके। केंद्र के गेट पर सैनिटाइजर हो और समस्त परीक्षार्थियों के मध्य एक निश्चित दूरी हो। इसके साथ ही उन्हें ये भी निर्देश दिए गए कि सम्पूर्ण परीक्षा शुचितापूर्ण एवं नकलविहीन हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाय और परीक्षा केंद्रों के सभी सी सी टी वी कैमरे कार्य कर रहे हों।
कल की प्रातः कालीन परीक्षा में लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में कुल 121 परीक्षार्थी और 45 विभिन्न केंद्रों पर कुल 1827 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। जबकि सायं कालीन परीक्षा में परिसर में कुल 168 परीक्षार्थी और 25 विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कुल 999 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।

error: Content is protected !!