लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम की गिरफ्त से 30 सोना तस्कर फरार

लखनऊ (हि.स.)। चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर कस्टम विभाग की हिरासत में लिए गए 30 सोना तस्करों के संदिग्ध परिस्थति में फरार होने खबर आ रही है। इस मामले में कस्टम विभाग ने बुधवार को लखनऊ कमिश्नरेट को जानकारी देते हुए सरोजनी नगर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की देरशाम को शारजाह से एक फ्लाइट लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरी थी। चेकिंग के दौरान कस्टम विभाग ने तीस यात्रियों को सोना तस्करी में पकड़ा था। सूत्रों की मानें तो इन यात्रियों के पास करीब चार करोड़ रुपये का सोना और नकदी मिली थी। इन तस्करों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया था लेकिन अब खबर यह आ रही है कि सभी तस्कर संदिग्ध परिस्थितियों में फरार हो गये हैं।

एयरपोर्ट परिसर के भीतर कड़ी केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती होती है और उनकी ही निगरानी में सभी को रखा गया था। तस्करों के भागने की जानकारी होने पर अभी तक डीआरआई या कस्टम विभाग की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। हालांकि इस मामले में सरोजनी नगर थाना में एक मुकदमा दर्ज कराया गया है। एक पुलिस अधिकारी का कहना है एक प्रार्थना पत्र एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से दी गई है, उसके आधार पर पुलिस काम का रही है।

दीपक/दिलीप

error: Content is protected !!