रायबरेली : उन्नाव में हुई 10 लाख की पान मसाला लूट का खुलासा, चार गिरफ्तार

– पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से बरामद की लूट की पिकअप और कार

रायबरेली (हि.स.)। चार दिन पहले उन्नाव में हुई पान मसाला लूट का रायबरेली पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने घटना में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार करके उनके पास से लूटी गई पिकअप, पान मसाला और घटना में प्रयुक्त कार को बरामद किया गया है।

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने गुरुवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि लखनऊ की न्यू गटोरा स्थित श्री गंगा ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करने वाले चालक का एक संगठित गिरोह है। जो कंपनी के मुंशी से साठगांठ करके माल लदी गाड़ियों को टारगेट करते हैं। पुलिस ने इसमें सतनाम उर्फ बट्टा निवासी गोमीखेड़ा थाना गुसाईगंज लखनऊ, उमेश कुमार उर्फ बड़े निवासी गढ़ी का पुरवा थाना गुसाईगंज लखनऊ, लवकुश निवासी गोमीखेड़ा थाना गुसाईगंज लखनऊ, आदित्य कुमार यादव निवासी जोराबर खेड़ा बहादुर नगर थाना शिवगढ़ को मिल एरिया कोतवाली क्षेत्र के शारदा नहर पटरी खसपरी के पास से गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि सतनाम श्री गंगा ट्रांसपोर्ट कम्पनी न्यू गटौरा लखनऊ में चालक का काम करता था। इस कम्पनी में कई अन्य गाड़ियां भी हैं। ये सभी गाड़ियां नादरगंज इंडस्ट्रियल एरिया सरोजनी नगर लखनऊ स्थित जयश्री ट्रेडिंग कम्पनी में पान मसाला सप्लाई, ढुलाई के काम में लगी है। वह अपने साथियों के साथ 20 नवम्बर को श्रीगंगा ट्रांस्पोर्ट कम्पनी के वाहन के चालक रामसहाय द्वारा भरतकूप (चित्रकूट) ले जा रहे पान मसाला को लूटने की योजना बनाई। इस योजना में जयश्री ट्रेडिंग कम्पनी का मुंशी साजन भी सम्मिलित था और इसी ने चित्रकूट जा रही पिकअप के बारे में सूचना दिया था।

जानकारी होने पर सतनाम ने गोसाईगंज लखनऊ में लवकुश की कार लिया और साथियों के साथ कालूखेड़ा के पास सड़क किनारे खड़े हो गये। थोड़ी देर बाद माल लदा वाहन जैसे ही कालूखेड़ा के पास पहुंचा, उन लोगों ने अपनी महिन्द्रा कार को माल लदे वाहन के पीछे लगा दिया। मौरावां कस्बा क्रास करने के बाद जब पिकअप गाड़ी सूनसान इलाके में पहुंची तो कार को माल लदे वाहन के आगे लगाकर रोक दिया और विशाल व धर्मेन्द्र ने माल लदे वाहन के चालक को कब्जे में लेकर अपनी कार में बिठाकर काफी आगे ले जाकर सूनसान जगह पर मारपीट कर छोड़ दिया और पान मसाला की गाड़ी लेकर हम लोग चले गये। पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है।

बीती 20 नवंबर की रात लखनऊ से पान मसाला लादकर एक पिकअप चित्रकूट के भरतकूप जा रही थी। जिसे उन्नाव जनपद के मौरावां थाना क्षेत्र के जंगल में कार सवार बदमाशों ने लूट लिया था। इस पिकअप के करीब दस लाख का पान मसाला लदा हुआ था। घटना के बाद पिकअप चालक राम सहाय को रायबरेली जनपद के गुरुबक्सगंज थाना क्षेत्र में लहूलुहान करके फेंक दिया गया था।

रजनीश

error: Content is protected !!