राज्यसभा उपचुनाव : अन्तिम दिन दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र किया दाखिल

भाजपा से एक और उम्मीदवार गोविंद नारायण सहित निर्दल उम्मीदवार ने नामांकन किया प्रस्तुत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के निधन के बाद रिक्त सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन के अन्तिम दिन मंगलवार को दो उम्मीदवारों ने विशेष सचिव विधान सभा एवं चुनाव अधिकारी बृजभूषण दुबे के समक्ष अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इनमें एक भारतीय जनता पार्टी से गोविंद नारायण व दूसरे निर्दल प्रत्याशी महेश चंद शर्मा है।
चुनाव अधिकारी बृजभूषण दुबे ने बताया कि आज अपराह्न तीन बजे तक नामांकन करने की अन्तिम तिथि थी। उन्होंने बताया कि कल 02 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी तथा नाम वापसी की अन्तिम तिथि 04 सितम्बर है। उन्होंने बताया कि उपचुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार 11 सितम्बर को मतदान होगा।
इससे पहले शनिवार को भाजपा उम्मीदवार सैयद जफर इस्लाम का नामांकन दाखिल किया गया था। जफर इस्लाम कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत करने नहीं आ सके थे। प्रदेश के वित्त, चिकित्सा शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अधिकृत प्रस्थापक के रूप में जफर इस्लाम की ओर से दो प्रतियों में नामांकन पत्र प्रस्तुत किया था। 
वहीं आज पार्टी की ओर से प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया गया। इसके अलावा एक निर्दलीय के भी नामांकन करने से मामला उलझ गया है।हालांकि नाम वापसी की अन्तिम तिथि 04 सितम्बर को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

error: Content is protected !!