योगी कैबिनेट : हवाई अड्डे की तर्ज पर विकसित होंगे यूपी के बस अड्डे

– आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में कमिश्नर प्रणाली लागू

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में 16 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। बैठक में प्रदेश के तीन और शहरों आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में कमिश्नर प्रणाली लागू करने का प्रस्ताव पास किया गया है। पहले वाराणसी, लखनऊ, कानपुर व नोएडा में कमिश्नर प्रणाली लागू थी। प्रदेश में अब सात पुलिस कमिश्नरेट वाले जिले हो गये हैं। ऊर्जा व नगर विकास मंत्री एके शर्मा व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कैबिनेट बैठक में लिए गये महत्वपूर्ण फैसलों के बारे में जानकारी दी।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग प्रदेश के 23 शहरों में पीपीपी माडल पर बस अड्डों को हवाई हड्डे की तर्ज पर विकसित करेगा। इन बस अड्डों पर यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था से लेकर, पेयजल व शौचालय व बैठने की अच्छी व्यवस्था रहेगी। रेस्टोरेन्ट व खरीददारी के लिए माल भी बस स्टेशन पर होगा।

मंत्री ने बताया कि इसके बाद अन्य जिलों के भी बस अड्डों को विकसित किया जायेगा। परिवहन मंत्री ने बताया कि यूपी की रोडवेज परिवहन निगम की बसों को भी हाईटेक किया जा रहा है। बसों को अब जीपीएस सिस्टम से भी जोड़ा जायेगा।

बृजनन्दन

error: Content is protected !!