मॉडल बनाने के नाम पर मांगे न्यूड फोटो, फिर किया ब्लैकमेल

नेशनल डेस्क

नई दिल्ली। मॉडलिंग में करियर बनाने की कोशिश में लगी लड़कियों को ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा दिलाने के नाम पर उनके यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है। इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग को दी गई शिकायत के अनुसार, चंडीगढ़ में स्थित आईएमजी वेंचर्स नाम की एक कंपनी के प्रमोटर सनी वर्मा के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि उसने मॉडलिंग में करियर बनाने का मौका देने के बहाने कई लड़कियों को ब्लैकमेल और उनका यौन शोषण किया है।
पीपुल अगेंस्ट रेप इन इंडिया की सोशल एक्टिविस्ट योगिता भयाना द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा को लिखे गए एक शिकायती पत्र में आरोप लगाया गया है कि सनी वर्मा अपनी कंपनी के माध्यम से मिस एशिया प्रतियोगिता के आयोजन के बहाने लड़कियों को इस दावे के साथ बुलाता है कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद वह मॉडल बन जाएंगी। इस प्रतियोगिता को वास्तविक दिखाने के लिए उसकी कंपनी लड़कियों से 2,950 रुपये एंट्री फीस भी लेती है। 31 जुलाई को दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि एक बार जब लड़कियां प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के आवेदन करती हैं तो प्रतियोगिता में बेहतर रैंकिंग हासिल करने के लिए सनी वर्मा की महिला साथियों द्वारा उन्हें नग्न तस्वीरें देंने के लिए मजबूर किया जाता है।
यह भी आरोप लगाया गया है कि सनी, फोटो प्राप्त करने के बाद और कभी-कभी पहले भी लड़कियों के संपर्क में आता था और उनसे पूरी तरह नग्न तस्वीरें और वीडियो मांगता था। शिकायती पत्र में यह कहा गया है कि सनी वर्मा मॉडलिंग करने या प्रतियोगिता जीतने की इच्छा रखने वाली लड़कियों को धमकी देकर अपनी यौन इच्छाओं को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करता था। एक बार लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद वह उन लड़कियों को आगे भी संबंध बनाने के लिए लगातार ब्लैकमेल करता था। देशभर की कई लड़कियों को सनी वर्मा और उसके साथियों द्वारा यौन और मानसिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। शिकायत में सबूत के रूप में कई लड़कियों के कई पत्रों, मैसेज और ऑडियो क्लिप के माध्यम से सनी वर्मा और उसकी कंपनी के इस गोरखधंधे का खुलासा किया गया है।
एनसीडब्लू ने एक कंपनी के प्रमोटर के खिलाफ ’यौन उत्पीड़न’ की शिकायत के मामले में बॉलीवुड की कई हस्तियों को नोटिस जारी किया है। कई लड़कियों ने मॉडलिंग में उनका करियर बनाने के बहाने कंपनी प्रमोटर पर ब्लैकमेल करने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। एनसीडब्लू ने पीपुल अगेंस्ट रेप इन इंडिया की सोशल एक्टिविस्ट योगिता भयाना द्वारा दायर शिकायत का संज्ञान लेते हुए 6 अगस्त को अपनी चेयरपर्सन रेखा शर्मा की अध्यक्षता में एक वर्चुअल सुनवाई की। शिकायत में यह भी कहा गया है कि यौन उत्पीड़न के आरोप में सनी वर्मा को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। हम मांग करेंगे कि छब्ॅ मामले की गहराई से जांच करे और दोषियों को सजा दिलवाए ताकि कोई भी अन्य व्यक्ति किसी भी बहाने इस तरह मासूम बच्चियों का यौन शोषण करने की हिम्मत न करे। जो कि सनी वर्मा और इससे जुड़े सभी लोगों को एक कड़ा संदेश होगा।

error: Content is protected !!