मेडिकल पास के नाम रूपए वसूलने वाला दीवान गिरफ्तार, एक की तलाश

प्रयागराज। सिपाही भर्ती मेडिकल के लिए चालीस हजार रूपए वसूलने वाले दीवान समेत दो लोगों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत सोमवार की रात मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है और दूसरे की तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपित को न्यायालय भेजा जायेगा।
पुलिस लाइन में इन दिनों सिपाही भर्ती 2018 के अभ्याथियों का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है। सोमवार को पुलिस अधिकारियों को शिकायत मिली कि भर्ती में मेडिकल परीक्षा पास कराने के लिए धन उगाही की जा रही है। मामले को गम्भीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने जांच के लिए एएसपी के.वी अशोक को मौके पर भेजा। जहां जांच के दौरान राज खुला कि भर्ती में तैनात पीटीआई बृजेन्द्र सिंह परिहार एवं एक अन्य पैसा ले रहे हैं। फाफामऊ शांतिपुरम के रहने वाले राघवेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि उसने पैसे दिए हैं। एक अभ्यर्थी से 40 हजार रूपए ले लिए। रकम दो बार में पेटीएम के जरिए खातों में भेजी गई।

मामले की जांच के बाद पूरे प्रकरण की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। अधिकारियों के निर्देश पर इंस्पेक्टर कर्नलगंज अवन कुमार दीक्षित मौके पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले गए। सोमवार रात भर्ती बोर्ड के एसआई बृजेश बहादुर सिंह की तहरीर पर पीटीआई एवं एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरे आरोपी की तलाश में दबिस दी जा रही है।

error: Content is protected !!