मुठभेड़ में चेन स्नेचिंग गिरोह का सदस्य घायल

आजमगढ़ (हि.स.)। शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सर्विस लेन पर सोमवार की आधी रात को मुठभेड़ हुई। इसमें एक बदमाश घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभियुक्त के कब्जे से तमंचा मय कारतूस, 30 हजार नकद और मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने मंगलवार की दोपहर को जानकारी देते हुए बताया कि आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के हीरापट्टी में 19 फरवरी को सुभाष चंद्र पांडे की पत्नी से उनके घर के सामने चेन स्नेचिंग की घटना हुई थी। इसके साथ ही जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में भी स्कूल से बच्चों को लेकर घर आ रही महिला की चेन को बाइक सवार बदमाशों ने छीना था।

इस सूचना पर पुलिस फोर्स ने चेकिंग शुरू कर दी। संदिग्ध एक मोटर साइकिल को देखकर पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो मोटर साइकिल पर सवार पीछे मुड़कर भागने के प्रयास में फिसलकर गिर गया। बदमाश अपने आप को पुलिस से घिरता देखकर पुलिस बल पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करने लगा। पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें वह घायल हो गया। बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अनुराग आर्य ने बताया कि बदमाश की पहचान शामली जनपद के दुधली गांव में रहने वाले शोभित उर्फ कल्लू गौतम के रुप में हुई है। पूछताछ में पता चला है कि अभियुक्त का एक गैंग है, जिसमें शोभित के अलावा सुमित और कपिल हैं। इन लोगों ने आजमगढ़ के आलावा जनपद देवरिया, सन्तकबीर नगर में भी लूट की घटनाएं की। पुलिस अब उसके दो साथियों की तलाश कर रही हैं।

राजीव/दीपक/मोहित

error: Content is protected !!