मुख्यमंत्री के दूत के रूप में मंत्री अनिल राजभर ने अस्पतालों में जाकर घायलों का हाल जाना

-बोले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं

वाराणसी (हि.स.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूत के रूप में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर सोमवार को शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, सर सुंदरलाल चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंटर बीएचयू तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में पहुंचे। तीनों अस्पतालों में भदोही दुर्गा पूजा पंडाल हादसे में झुलस कर भर्ती लोगों का हालचाल एवं कुशलक्षेम मंत्री ने जाना तथा मौके पर मौजूद चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया कि इनके इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कोर कसर न छोड़ी जाए। उन्होंने घायलों एवं उनके तीमारदारों से वार्ता के दौरान शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

मंत्री अनिल राजभर ने मंडलीय चिकित्सालय कबीरचौरा में इलाज करा रहे 8 श्रद्धालुओं एवं उनके तीमारदारों से घटना के बाबत जानकारी ली और समुचित एवं पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था का भरोसा दिया। उन्होंने मौके पर मौजूद चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि घायलों का इलाज उच्च स्तरीय होना चाहिए और इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। इनका बराबर देख रेख किया जाए और पूरी चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से निःशुल्क हो। इतना ही नहीं घायलों के साथ-साथ उनके तीमारदारों को भी कोई परेशानी न होने पाए। उन्होंने मौके पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से भी वार्ता की और घायलों के समुचित चिकित्सा व्यवस्था हेतु कहा।

तत्पश्चात मंत्री अनिल राजभर बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर एवं सर सुंदरलाल चिकित्सालय पहुंचकर वहां इलाज करा रहे घायलों को देखा और उनके तीमारदारों से वार्ता की। कैबिनेट मंत्री ने पांडेयपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय तथा औराई स्थित सूर्या ट्रामा सेंटर व जीवनदीप हॉस्पिटल में भी इलाज करा रहे घायलों का मौके पर जाकर कुशल क्षेम जाना एवं समुचित इलाज सुनिश्चित कराए जाने हेतु सम्बंधितो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने घटना को दु:खद बताते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं और चिंतित भी है। इस दौरान मंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के आयुष मंत्री डाॅ दयाशंकर मिश्र दयालु, औराई के विधायक दीनानाथ भास्कर सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

रविवार को जनपद भदोही के औराई के दुर्गा पंडाल में आरती के दौरान लगी आग में झुलसने व भगदड़ होने के कारण काफी श्रद्धालु जले एवं घायल हुए। जिनको वाराणसी स्थित श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय एवं बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल एवं ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। इन घायलों का इलाज चल रहा है। घायलों एवं जले श्रद्धालुओं के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के साथ. साथ उनका कुशलक्षेम पूछे जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री अनिल राजभर को चिकित्सालय पहुंचकर समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया है।

श्रीधर

error: Content is protected !!