मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद यातायात पुलिस चलायेगी 10 दिन का चेकिंग अभियान

– ट्रैक्टर ट्रॉली, डाला पर सवारियों की न हो ढुलाई

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में यातायात पुलिस विभाग दस दिन के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाएगा। प्रभारी पुलिस महानिदेशक ने शासनादेश के बाद इसे संज्ञान में लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र में बीतीरात को हुए हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को अभी कुछ घंटे नहीं बीते थे कि चकेरी के अहिरवां में हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी। घायलों का इलाज हैलट के अस्पताल में चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। साढ़ क्षेत्र में हुई दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील की थी कि ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्याें और माल ढुलाई के लिए ही करें। इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें।

साथ ही उन्होंने इस घटना पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न होने के निर्देश दिए हैं। इसे ही संज्ञान में लेने के बाद पुलिस महानिदेशक ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि 10 दिन का संघन चेकिंग अभियान चलाया जाये।

निर्देश में साफ तौर पर कहा गया है कि जनपद और विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में माल वाहक वाहनों तथा ट्रैक्टर ट्रॉली, डाला, डम्पर पर इस्तेमाल न करने देने पर के लिए प्रभावी जागरुकता एवं प्रवर्तन संबंधी कार्रवाई का कष्ट करें। ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव के माध्यम से प्रदेश के समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार प्रसार करवायें। यह भी कहा कि इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि ऐसे वाहनों पर व्यक्तियों का आवागमन न होने पाये।

दीपक

error: Content is protected !!