महंगाई के खिलाफ कांग्रेस मुखर,जिला मुख्यालय का घेराव

-मोदी सरकार के नए भारत का अमृतकाल, जिसमें बेरोजगारी घरों के चिराग़ बुझा रही: अजय राय

वाराणसी (हि.स.)। महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाल जिला मुख्यालय पर घेराव किया। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता केन्द्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे।

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर महंगाई के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन के क्रम में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी के अगुवाई में नदेसर मिंट हाउस पर जुटे । यहां से पदयात्रा करते हुए कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पोस्टर और हाथ से लिखी तख्तियां लेकर जिला मुख्यालय पर पहुंचे। मुख्यालय का धेराव कर धरने पर बैठे पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्रा ने कहा कि देश बेरोजगारी की महामारी से जूझ रहा है। करोड़ों परिवारों के पास स्थिर आय का कोई साधन नहीं बचा है। भाजपा सरकार ने विकास की दिशा में एक भी कदम नहीं उठाया है। भाजपा विकास की चर्चा से परहेज करती है। पूर्व सांसद ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अन्याय से नौजवानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।बेरोजगारी महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी मैदान में खड़ी है । धरने में शामिल पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि ये है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के नए भारत का अमृतकाल। जिसमें बेरोजगारी घरों के चिराग़ बुझा रही है और बेतहाशा महंगाई घरों के चूल्हे को। कांग्रेस तानाशाह भाजपा सरकार व महंगाई के खिलाफ खड़ी है। राय ने कहा कि एक तरफ देश मंदी के दौर से गुजर रहा है। उस पर महंगाई की मार से जिंदगी जीना मुश्किल हो गया है। जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। सूक्ष्म लघु मध्यम उद्योग ठप पड़े हैं लेकिन जनहित में भाजपा के पास कोई योजना नहीं है। प्रतिशोध की राजनीति में नरेंद्र मोदी व अमित शाह परेशान है,परंतु तानाशाहों के प्रतिशोध से हम डरेंगे नहीं।प्रजातंत्र का प्रहरी बनकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में सच की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल व महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने संयुक्त रूप से कहा की सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी खड़ी है। भाजपा लोकतांत्रिक व्यवस्था खत्म करना चाहती है। धरना में पूर्व जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, नेता पार्षद दल सीताराम केशरी,दुर्गाप्रसाद गुप्ता, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुराधा यादव,दिलीप चौबे,फसाहत हुसैन बाबू और देवेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।

श्रीधर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!