मऊ हादसे में मरने वालों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के जनपद मऊ में घोसी थाना क्षेत्र के कस्बा में शुक्रवार को शादी समारोह के बाद होने वाले कार्यक्रम के दौरान दीवार गिरने से मलबे में दबकर छह लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

घोसी थाना क्षेत्र कस्बा के अस्करी स्कूल के पास रहने वाले बृजेश के घर पर हल्दी रस्म मनाने के लिए गांव और रिश्तेदारों संग गांव की महिलाएं जा रहीं थीं। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाली जर्जर दीवार अचानकर भरभराकर गिर गई। मलबे के नीचे कई लोग दब गए। चीख-पुकार मच गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणाें और जेसीबी के सहयोग से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में दो बच्चे और चार महिलाएं शामिल थीं। 22 लोग घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए थे। साथ ही उन्होंने इस हादसे में मरने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद करने का भरोसा परिवार को दिलाया था।

दीपक/दिलीप

error: Content is protected !!