भूमि विकास बैंक: नगर के इंद्रभान व बीकापुर के रमेश शुक्ल निर्विरोध चुने गये

अयोध्या। भूमि विकास बैंक के डायरेक्टर के लिए भाजपा की तरफ से नगर के लिए इन्द्रभान सिंह व बीकापुर के लिए रमेश शुक्ला ने नामांकन किया। कोई अन्य नामांकन न होने के कारण दोनों को निर्विरोध चुने गये। रमेश शुक्ला इससे पूर्व में भी डायरेक्टर रहे हैं। 

 नगर में नामांकन के दौरान मौजूद सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि पात्रों को योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। केन्द्र व प्रदेश सरकार गरीबों के प्रति समर्पित है। किसानों, मजूदरों के उत्थान के लिए सरकार ने योजनाओं की श्रृंखलाएं प्रदान की है। 
 महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने कहा कि कृषकों व कृषि का सर्वांगीण विकास सरकार की प्राथमिकता है। मनरेगा के तहत प्रवासी मजदूरों को उनके गांव में सरकार रोजगार उपलब्ध करा रही है। बीकापुर में नामांकन के दौरान विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू ने कहा कि देश को आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर करने के लिए केन्द्र सरकार ने बीस लाख करोड़ का राहत पैकेज दिया। जिससे सूक्ष्म, लघु वम-हजयोले उद्यम सहित छोटी इकाईयों को सम्बल मिलेगा तथा वह विकास की राह तेजी से अग्रसर होगा। रोजगार के नये अवसर भी मिलेंगे। 
 जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने की राह पर सरकार लगातार काम कर रही है। किसानों की आमदनी ब-सजय़ाने व फसल पर बेहतर लाभ दिलाने की योजनाओं पर सरकार लगातार काम कर रही है। 

error: Content is protected !!