भारत एशिया कप के लिए नहीं आया तो पाकिस्तान 2023 विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगा: रमीज राजा

इस्लामाबाद (हि.स.)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप से बाहर होने का विकल्प चुनता है, तो पाकिस्तान भी 2023 में भारत में होने वाले एकदिनी विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगा।

इससे पहले अक्टूबर में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस आयोजन के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया और कहा कि एशिया कप एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा।

राजा ने कहा कि बीसीसीआई के रुख को देखते हुए एक आक्रामक दृष्टिकोण अपनाया जाएगा।

रमीज ने पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में कहा, “हमारी स्थिति स्पष्ट है कि अगर वे (भारतीय टीम) आते हैं तो हम विश्व कप में जाएंगे, अगर वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें। उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दें। पाकिस्तान भारत में अगले साल होने वाले विश्व कप में भाग नहीं लेगा। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे, हमारी टीम प्रदर्शन कर रही है, हमने दुनिया की सबसे बड़ी व्यवसाय करने वाली क्रिकेट टीम को हराया है, हम टी 20 विश्व कप के फाइनल में खेले हैं।”

उन्होंने कहा, “मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, हमने इसे 2021 टी 20 विश्व कप में किया है। हमने भारत को हराया है, एशिया कप में भी हम भारत से जीते हैं। टीम ने एक साल में दो बार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के बोर्ड को हराया है।”

एक तटस्थ स्थान पर एशिया कप आयोजित करने के शाह के बयान के बाद, पीसीबी ने एक बयान जारी कर कहा, “इस तरह के बयानों के समग्र प्रभाव में एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित करने की क्षमता है और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को प्रभावित कर सकता है।”

पीसीबी के बयान के बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत सभी टीमों के साथ 2023 विश्व कप की मेजबानी करेगा। खेल मंत्री ने कहा कि भारत किसी खतरे से नहीं डरता और वह उन्हें टूर्नामेंट की मेजबानी करने से नहीं रोकेगा।

2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमले के बाद क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया था। 2015 में ही देश में अंतरराष्ट्रीय दौरे फिर से शुरू हुए। तब से, जिम्बाब्वे, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड कुछ ऐसी टीमें हैं जिन्होंने द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया है।

सुनील

error: Content is protected !!