भारतीय क्रिकेट टीम को मिली बड़ी खुशखबरी

ईशांत शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जाएंगे न्यूजीलैंड

खेल डेस्क
नई दिल्ली. टी20 और वनडे सीरीज गंवाने के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी है, इसी बीच विराट एंड कंपनी को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा फिट घोषित हो गए हैं और वो 21 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड रवाना होने वाले हैं. शनिवार को बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ईशांत शर्मा का फिटनेस टेस्ट हुआ, जिसमें वो पास हो गए. बता दें ईशांत शर्मा को विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में चोट लग गई थी. एमआरआई स्कैन में उनकी चोट गंभीर नजर आई थी जिसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए अनफिट घोषित कर दिया गया था. लेकिन ईशांत शर्मा बड़ी तेजी से ठीक हुए और उन्होंने बड़ी आसानी से फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया.
बता दें ईशांत शर्मा की जगह नवदीप सैनी को न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए जगह मिली थी और ऐसा माना जा रहा था कि ये तेज गेंदबाज अपना टेस्ट डेब्यू कर सकता है लेकिन ईशांत के फिट होने के बाद उनका टेस्ट डेब्यू टल सकता है. भले ही नवदीप सैनी ने न्यूजीलैंड की पिच पर अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन ईशांत शर्मा का अनुभव उनपर भारी पड़ सकता है. ईशांत शर्मा को 96 टेस्ट मैचों का अनुभव है जिसमें वो 292 विकेट ले चुके हैं. न्यूजीलैंड की धरती पर भी ईशांत शर्मा ने 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 विकेट लिये हैं.
पिछले दो सालों के रिकॉर्ड की बात करें तो ईशांत शर्मा का प्रदर्शन बेहद गजब रहा है. ईशांत शर्मा ने 15 टेस्ट मैचों में महज 19.53 की औसत से 58 विकेट झटके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में तो उन्होंने 78 रन देकर 9 विकेट झटक लिये थे. ईशांत शर्मा का ये रिकॉर्ड देख विराट कोहली उन्हें मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ उतार सकते हैं. अगर विराट कोहली चार तेज गेंदबाज उतारने का मन बनाते हैं तो फिर नवदीप सैनी और उमेश यादव के बीच प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर टक्कर हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *