भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या में पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

कानपुर(हि.स.)। गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में 25 नवम्बर को भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है। पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

बाबूपुरवा के सहायक पुलिस आयुक्त अमरनाथ सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मुकेश नारंग (40) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उनके शव के पास सल्फास की खाली शीशी मिली थी। घटना के वक्त उनकी पत्नी दिव्या अपने बेटे के साथ पड़ोस में रहने वाले मुकेश की बहन के घर में थी।

रात करीब तीन बजे दिव्या जब भांजे के साथ घर पहुंची तो मुकेश का शव बेड के नीचे पड़ा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल की जांच की। शव का पोस्टमार्टम हुआ तो रिपोर्ट में अल्कोहल की पूष्टि हुई। जहरीला पदार्थ खाने की आशंका के चलते बिसरा सुरक्षित कर लिया गया। मामले की जांच में जुटी पुलिस पत्नी, बहन के परिवार के अलावा एक सरकारी कर्मचारी को संदिग्ध मानते हुए पूछताछ शुरू कर दी।

मुकेश की बहन ने पुलिस को बताया कि घटना की रात करीब 10 बजे भाभी दिव्या बच्चे के साथ उनके घर पहुंची थी। उस दौरान दिव्या ने मुकेश के दोस्त आने की बात बताकर यहां रुकने की बात कही थी। फिर रात में जब वह भांजे के साथ घर पहुंची तो यह घटना उनके द्वारा मुझे पता चली।

इस बीच पुलिस ने जब मुकेश की पत्नी दिव्या की कॉल डिटेल खंगाली तो कौशांबी निवासी संजय कुमार पाल से अक्सर दिव्या की बात होने की बात सामने आई। पुलिस ने संजय को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

पूछताछ में पता चला कि दिव्या ने ही साजिश के तहत मुकेश को चाय में जहर पिलाया था। इसके बाद प्रेमी संजय कुमार के साथ मिलकर पति की गला घोटकर हत्या कर दी। दोस्त के आने का बहाना बनाकर दिव्या बेटे के साथ मुकेश की बहन के घर चली गई थी। पुलिस ने दिव्या और उसके प्रेमी संजय कुमार को गिरफ्तारी के बाद पूछताछ की तो दोनों ने अपना जूर्म स्वीकार लिया। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।

राम बहादुर/दीपक/पदुम नारायण

error: Content is protected !!