बिकरु कांड : बेटी और पत्नी के साथ गले में तख्ती डाल हत्यारोपित उमाकांत शुक्ला ने थाने में किया आत्मसमपर्ण

– बेटी और पत्नी ने रहम की लगाई गुहार, हत्यारोपी ने आत्मग्लानि की कही बात

कानपुर(एजेंसी)। सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की घटना बिकरु कांड के हत्यारोपितों पर पुलिस एनकाउंटर का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते बराबर हत्यारोपित आत्म समपर्ण कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को हत्यारोपित उमाकांत शुक्ला ने एनकाउंटर के डर से पत्नी और बेटी का सहारा लेकर आत्मसमपर्ण के लिए थाने पहुंचा। वह गले में तख्ती डाले हुआ था। 

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात दबिश देने गयी पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके गुर्गों ने अधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस घटना में सीओ देवेन्द्र मिश्रा और थानाध्यक्ष शिवराजपुर महेश चन्द्र यादव समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गये थे। इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम विकास दुबे के गुर्गों को पकड़ना शुरु किया और पांच गुर्गों को मार गिराया। यही नहीं 10 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लाते समय दुर्दांत विकास दुबे भी एसटीएफ की मुठभेड़ में मारा गया। घटना में बचे हत्यारोपितों की तलाश में पुलिस की छापेमारी बराबर चल रही है। विकास दुबे का शार्प शूटर और बिकरु कांड का हत्यारोपित व 50 हजार का इनामी 

उमाकांत शुक्ला उर्फ गुड्डन चौबेपुर को डर था कही वो भी पुलिस एनकाउंटर में मार न दिया जाये इसलिए उसने थाने में जाकर आत्मसमपर्ण कर दिया। उसके साथ उसकी पत्नी और बेटी भी थी। हत्यारोपित गले में एक तख्ती लटकाये हुए था, जिसमें घटना को लेकर लिखा था कि हमने जो कृत्य किया उसको लेकर मुझे बहुत आत्मग्लानि है। 

एनकांउटर का रहा जबरदस्त खौफ 

थाना में पहुंचते ही अपनी पहचान बताते हुए उसने कहा कि मेरा नाम उमाकांत शुक्ला उर्फ गुड्डन है। कानपुर कांड में मैं विकास दुबे के साथ शामिल था। मुझे पकड़ने के लिए कई जगह पुलिस रोज छापेमारी कर रही है, जिससे मैं बहुत डरा हुआ हूं। हमने जो कृत्य किया, उसकी हमें बहुत आत्मग्लानि है। मैं खुद पुलिस के सामने हाजिर हो रहा हूं। मेरी जान की रक्षा की जाए, मुझ पर रहम किया जाए। इस दौरान उमाकांत शुक्ला की बेटी ने पुलिस से हाथ जोड़कर गुजारिश की कि उसके पापा सरेंडर करने आए हैं, पुलिस उन पर रहम करे। उनका एनकांउटर न हो। पत्नी ने भी पुलिस से अपने पति की जान की रक्षा की दुहाई करती रही।

error: Content is protected !!