बाढ़ राहत सामग्री वाहनों को राजभवन से किया रवाना

लखनऊ। राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने मंगलवार को बाढ़ से प्रभावित प्रदेश के 8 जिलों में बाढ़ पीड़ितों में वितरण के लिए राहत सामग्री से युक्त 8 वाहनों को राजभवन से झण्डी दिखाकर रवाना किया। इण्डियन रेडक्रास सोसाइटी, उत्तर प्रदेश राज्य शाखा द्वारा वर्तमान में बाढ़ से प्रभावित प्रदेश के 20 जिलों में राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ने कहा कि सोसाइटी की महासचिव डॉ. हिमाबिन्दु नायक ने अल्प कार्यकाल में जनमानस तक रेडक्रास के माध्यम से राहत सामग्री व सहायता पहुंचाने का जो कार्य किया है वह प्रशंसनीय है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आगे भी इस तरह के कार्य होते रहेंगे।
प्रथम चरण में प्रदेश के कुल 8 जनपदों सीतापुर, देवरिया, लखीमपुर, बस्ती, आजमगढ़, बलिया, फैजाबाद व गोण्डा में राहत सामग्री भेजी जा रही है। राहत सामग्री में मास्क 1,000, एसार्टेड क्लाथ 200, किचन सेट 75, तारपोलिन 100, मच्छरदानी 100, प्लास्टिक बाल्टी 100, जेन्टस धोती 50, काटन कम्बल 50, साड़ी 25 हैं।
रेडक्रास सोसायटी की महासचिव डाॅ. हिमाबिन्दु नायक ने इस अवसर पर जनता से अपील की है कि ऐसे सामाजिक सहायता कार्यों में लोग स्वेच्छा से अपना योगदान दें और अधिक से अधिक लोग रेडक्रास से जुड़े, जिससे सामाजिक कार्यों को गति मिल सके।
इस अवसर पर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल, संस्था के उप सभापति संजीव मेहरोत्रा, अनु सचिव जार्ज बेक, मीडिया प्रभारी सत्यानंद पाण्डेय, स्टेट कोआर्डिनेटर कु. प्राची भटनागर, रेडक्रास स्वयंसेवक कु. नेहा व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
हिन्दुस्थान समाचार/संजयSubmitted By: Sanjay Singh Fartyal Edited By: Deepak Yadav Published By: Deepak Yadav at Aug 25 2020 4:57PM

error: Content is protected !!