बारिश के कारण तीसरा एकदिवसीय मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त, न्यूजीलैंड ने श्रृंखला 1-0 से जीती

क्राइस्टचर्च (हि.स.)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेला जा रहा तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच बारिश के कारण बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया, इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड ने पहला एकदिनी मैच 7 विकेट से जीता था। दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

तीसरे और आखिरी एकदिनी में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 219 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 18 ओवर में 1 विकेट पर 104 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरु हो गई और फिर दोबारा खेल शुरु नहीं हो सका। जिसके बाद मैच को बिना किसी नतीजे का समाप्त घोषित कर दिया गया। न्यूजीलैंड के तरफ से फिन एलन ने 57 और डेवोन कॉनवे ने नाबाद 38 रन बनाए। वहीं कप्तान केन विलियमसन बिना खाता खोले नाबाद लौटे। भारत की तरफ से एकमात्र विकेट उमरान मलिक ने लिया।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारत को कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने सधी शुरुआत दिलाई। एडम मिल्ने ने 9वें ओवर में 39 के कुल स्कोर पर शुभमन गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। गिल ने 22 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत 13 रन बनाए। इसके बाद मिल्ने ने 55 के कुल स्कोर पर धवन को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। धवन ने 45 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की बदौलत 28 रन बनाए।

धवन के बाद बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत एक बार फिर असफल रहे और केवल 10 रन बनाकर डेरेल मिचेल का शिकार बने। इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 6 रन बनाकर मिल्ने का तीसरा शिकार बने। 121 के कुल स्कोर पर श्रेयस अय्यर 49 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद टिम साउथी ने दीपक हुड्डा (12) को पवेलियन भेज भारत को छठा झटका दिया। दीपक चाहर ने कुछ आक्रामक शॉट खेले और 9 गेंदों पर 2 छक्कों की बदौलत 12 रन बनाकर डेरेल मिचेल का दूसरा शिकार बने। एक तरफ गिरते विकेटों के बीच वाशिंगटन सुंदर ने धैर्यभरी पारी खेली और 64 गेंदों पर 51 रन बनाए।

भारतीय टीम 47.3 ओवरों में 219 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से एडम मिल्ने और डेरेल मिचल ने 3-3, टिम साउथी ने 2 व लॉकी फर्ग्यूसन और मिचेल सैंटनर ने 1-1 विकेट लिया।

सुनील

error: Content is protected !!