बाराबंकी : महिला की मौत मामले में पति को हिरासत में लिया, ग्रामीणों ने लगाया जाम, लाठीचार्ज

बाराबंकी (हि.स.)। जनपद में बीती रात को हुई फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी। पूछताछ के लिए मृतका के पति को भी हिरासत में लिया। बुधवार को जब महिला का शव गांव पहुंचा तो ग्रामीणों ने गांव के बाहर सिद्धौर-कैसरगंज मार्ग पर जाम लगा दिया।  प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों से पुलिस की झड़प हुई। ग्रामीणों को शांत कराने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार पाण्डेय के मुताबिक, असंदरा थाने की सिद्धौर पुलिस चौकी से करीब आधा किमी दूर कैसरगंज मार्ग पर स्थित सिद्धौर चौराहे के निकट मंगलवार रात करीब 11 बजे तीन मोटर साइकिल  व एक कार पर सवार हथियारों से लैस बदमाशों ने एक कार को ओवरटेक कर रोक लिया। कार पर कोठी थाना के ग्राम अरुई में रहने वाले दामोदर वर्मा व उनकी पत्नी संगीता देवी सवार थीं। कार के रुकते ही हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस दौरान गोली भी चली, जिसमें उनकी पत्नी संगीता की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दामोदर घायल हो गये। यह वारदात उस समय हुई जब दामोदर कोतवाली नगर के आवास विकास कालोनी में रहने वाले अपने पिता से मिलकर लौट रहे थे। वारदात की सूचना पर एसपी यमुना प्रसाद व एएसपी मनोज पांडेय सहित सीओ सहित कोठी व असंदरा थाना पुलिस ने पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया।
वहीं, बुधवार की देर रात को जब पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचा तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ सड़क जाम कर हंगामा शुरु कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने आरोपितों को न पकड़कर उनके बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जाम को हटाने के लिए पहुंची पुलिस टीम से ग्रामीणों की झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कई महिलाओं को भी डंडों से पीटा। घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद पुलिस ने करीब छह से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है, जिन पर पुलिस टीम पर हमला करने का आरोप है।  

error: Content is protected !!