बहराइच व बलरामपुर में शुक्रवार को मिले चार कोरोना मरीज

संवाददाता

बहराइच। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को प्राप्त जांच रिपोर्ट में 02 कोरोना मरीज़ पाज़िटिव पाये गये हैं। इनमें से 01 मरीज़ चित्तौरा ब्लाक का तथा दूसरा हुज़ूरपुर का है। इस प्रकार जनपद बहराइच में कुल मरीज़ों की संख्या 68 हो गयी है। जनपद बहराइच के कोविड-19 लेबल वन चिकित्सालय चित्तौरा से 05 मरीज़ डिस्चार्ज किये गये हैं, जिसमें से 01 मरीज़ बहराइच का और 04 मरीज़ जनपद श्रावस्ती के हैं। इस प्रकार बहराइच जनपद के कुल डिस्चार्ज मरीज़ों की संख्या 25 हो गयी है। सीएमओ ने यह भी बताया कि जनपद में वर्तमान में कुल 43 मरीज़ सक्रिय हैं जिसमें 13 श्रावस्ती जनपद के कोचिड-19 चिकित्सालय में तथा 07 कोविड चिकित्सालय जिला चिकित्सालय बहराइच में तथा 23 कोविड 19 चिकित्सालय चित्तौरा में भर्ती हैं। अब तक कुल 1954 सैम्पल भेजे गये जिसमें से 1766 निगेटिव, 68 पाज़िटिव और 120 पेंडिंग हैं। शुक्रवार को 60 मरीज़ों के नमूने जांच हेतु लखनऊ भेजे जा रहे हैं।
इसी प्रकार बलरामपुर से मिली रिपोर्ट के अनुसार, जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में दो लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं। इसके साथ ही बलरामपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। इसमें दो मरीज स्वास्थ्य होकर घर जा चुके हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर घनश्याम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना संक्रमित जांच रिपोर्ट में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि आज संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्ति विकास खण्ड शिवपुरा के निवासी हैं। सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार एल-1 हॉस्पिटल जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। जनपद में वर्तमान में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 32 है।
यह भी पढें : जानें, लाकडाउन 4 में Bahraich जिले में कितनी मिली है छूट



HINDUSTAN DAILY NEWS IS ON PLAYSTORE NOW! PLEASE DOWNLOAD

Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।