बस्ती मण्डल में शुक्रवार को मिले 156 कोरोना मरीज

संवाददाता

बस्ती। मण्डल के तीन जिलों में शुक्रवार को कुल 156 कोरोना मरीज मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार, बस्ती जिले में शुक्रवार को कोरोना के 31 नए पॉजिटिव केस आए हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटव मरीजों की कुल संख्या 877 पहुंच गई है। शुक्रवार को 44 पॉजिटिव मरीजों की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 513 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में मृतकों की संख्या 27 तो एक्टिव मरीजों की संख्या 337 हो गई है। उक्त की पुष्टि डीएम आशुतोष निरंजन ने की है।
इसी प्रकार सिद्धार्थनगर जिले में पुलिस कर्मियों समेत 60 कोरोना संक्रमित शुक्रवार को पाए गए। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रतिम होने की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। जिले में अब तक 792 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें 326 लोगों को इलाज चल रहा है और 454 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि जिले में अब तक 12 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आए दिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं।
शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक शोहरतगढ़ ब्लॉक के नरायनपुर में तीन, शोहरतगढ़ थाना में तीन, सुभाषनगर दो, छितनिया एक, उसका ब्लॉक के करमा और महादेव खुद में एक-एक, बर्डपुर ब्लॉक के बर्डपुर में 13, मजिगवां में एक, खेसरहा ब्लॉक के बेलौहा में चार, नौगढ़ ब्लॉक जनपद न्यायालय में एक, पुलिस लाइंस में पांच, नौगढ़ अरबन में एक, पूरब पड़ाव दो, रामनगर चार, विकास भवन दो, मिठवल ब्लॉक के पोखरभिटवा में दो, टिकरी पकरड़ीहा में एक, बढऩी ब्लॉक के परतीबाजार बढऩी बाजार में एक-एक, मोहन मेला में दो, बांसी ब्लॉक में बांसी कोतवाली, सोनरिया, पिपरा और मऊ में एक-एक, डुमरियागंज ब्लॉक लोहरौली और भरवठिया बाजार में एक-एक, खरगौला में तीन लोगों को सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में सभी 60 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। सीएमओ डॉ. इंद्रविजय विश्वकर्मा ने बताया कि 60 लोग संक्रमित पाए गए। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।
संकबीरनगर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 65 कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसमें एक दरोगा समेत नौ पुलिस कर्मी और तीन स्वास्थ्य कर्मी शामिल है। अब तक 945 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके है। जबकि दस संक्रमित की मौत हो चुकी है। अपर सीएमओ डॉक्टर मोहन झा ने बताया कि शुक्रवार को 65 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसमें दरोगा समेत नौ पुलिस कर्मी शामिल है। इसमें पुलिस लाइन में तैनात दरोगा, ट्रैफिक सिपाही, पुलिस लाइन में तैनात सिपाही,दुधारा,कोतवाली और महुली थाने में तैनात सिपाही के अलावा न्यायालय सुरक्षा में लगे पीएसी के दो सिपाही पॉजिटिव मिले है। तीन स्वास्थ्य कर्मी भी पॉजिटिव मिले है,जो जिला अस्पताल, सीएचसी खलीलाबाद और बेलहर सीएचसी पर तैनात है। कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग जगहों के रहने वाले 40 पॉजिटिव मिले है। इसमें भेलीमंडी के 11, शास्त्रीनगर के एक, बगहिया के चार, बरदहिया के चार, कांशीराम आवास के चार, मेंहदावल बाईपास के तीन, गोला बाजार के दो, बंजरिया के तीन,मगहर के दो ,सूगर मिल चौराहे के एक शख्स पॉजिटिव मिले है। मेंहदावल क्षेत्र में सात लोग पॉजिटिव मिले है। इसमें इमलीडीहा के चार, भीमापार के एक और टड़वरिया के दो लोग शामिल है। बेलहर कला क्षेत्र के दो, दुधरा क्षेत्र के दो, धनघटा क्षेत्र के एक, बखिरा क्षेत्र के दो और महुली क्षेत्र के एक लोग पॉजिटिव पाए गए है। अपर सीएमओ ने बताया कि अब तक 945 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। दस संक्रमित की मौत हो चुकी है। 309 लोग एक्टिव है। इसमें 118 लोग होम आईसुलेट है। शेष सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के एलवन अस्पताल में क्वारंटीन है। जबकि 636 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। 131 जगह कंटेंमेंट जोन बनाया गया है।

error: Content is protected !!