बलरामपुर में हुए विस्फोट मामले पर पांच पुलिसकर्मी निलंबित, अधिकारियों के जांच के निर्देश

बलरामपुर।  नगर बलरामपुर के गदुरहवा मोहल्ले में सोमवार को हुए तेज विस्फोट मामले में पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही सीओ नगर, प्रभारी निरीक्षक नगर कोतवाली, निरीक्षक अभिसूचना अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिये हैं। 
सोमवार को हुए तेज विस्फोटक में एक दर्जन से अधिक मकान ढह गए थे। घटना में एक किशोर की मौत तथा दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि कोतवाली नगर में पटाखों के अवैध भंडारण के मामले पर अभिसूचना संकलन में शिथिलता के सम्बंध में पांच पुलिसकर्मी, चौकी इंचार्ज बलुहा शैलैंद्र कुमार यादव,एलआईयू के बीट प्रभारी उपनिरीक्षक सरताज मिश्रा व आरक्षी अवधेश चौरसिया और दो बीपीओ आरक्षी राहुल वर्मा, आलोक कुमार को निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने बताया कि सीओ सिटी, एसएचओ नगर और इंस्पेक्टर एलआईयू के खिलाफ विभागीय जांंच के अपर पुलिस अधीक्षक को दी गयी है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को नगर के गदुरहवा मोहल्ले के एक मकान में हुए तेज विस्फोट से एक दर्जन से अधिक मकान ढह गए थे। घटना में एक किशोर की मौत तथा दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। शुरुआती जांच में पुलिस ने घटना को सिलेंडर से हुए विस्फोट बताया था। इसके कुछ ही घंटों बाद घटना अवैध पटाखा भंडारण बताया गया । पटाखा भंडारण स्वामी को पुलिस ने सोमवार की देर शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था ।

error: Content is protected !!