बरेली से हवाई सेवा शुरू, दिल्ली से प्रथम उड़ान भरकर एयरपोर्ट पहुंचा 72 सीटर यात्री विमान

-बरेली एयरपोर्ट पर विमान के उतरते ही वाटर कैनन से हुआ भव्य स्वागत
महिला दिवस पर विमान के पायलट समेत सभी क्रू मेंबर्स महिलाओं ने संभाली विमान की कमान

बरेली(हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सरकार ने बरेली वासियों को हवाई सेवा का तोहफा दिया है। बरेली एयरपोर्ट से सोमवार से उड़ान शुरू हो गई है। शुरुआत में बरेली से दिल्ली के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की गई है। एयरपोर्ट पर विमान के उतरते ही वॉटर कैनन से भव्य स्वागत किया गया। 
दिल्ली से आई एलायंस एयर की फ्लाइट ने बरेली एयरपोर्ट पर सोमवार को जैसे ही लैंडिंग की वैसे ही एयरपोर्ट पर मौजूद लोग खुशी से झूम उठे और 72 सीटर यात्री विमान के पहली बार यात्रियों को लेकर आने के इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने। 
केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार हाथ में तिरंगा लेकर सबसे पहले फ्लाइट से नीचे उतरे। बरेली एयरपोर्ट पर इस ऐतिहासिक पल के मौके पर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल ‘नंदी’ ने दिल्ली से फ्लाइट से आने वाले लोगों का गुलाब का फूल देकर स्वागत किया। नंदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जहां सबसे ज्यादा एयरपोर्ट है। प्रदेश का बरेली एयरपोर्ट आठवां एयरपोर्ट बन गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री नंदी ने कहा कि इंडिगो ने सम्पर्क किया है, जल्द ही बरेली से मुम्बई और बंगलोर के लिए फ्लाइट शुरू होगी। 
केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हवाई जहाज की पायलट महिला थी और क्रू का स्टाफ भी महिला ही था। उन्होंने कहा कि मैं दो-तीन वर्षों से प्रयास कर रहा था और आज जाकर ये सपना सच हुआ। वहीं इस मौके पर फर्स्ट फ्लाइट के फर्स्ट पैसेंजर्स काफी खुश नजर आए। लोगों के मुताबिक अगर दिल्ली के लिए रोजाना सुबह और रात को फ्लाइट हो तो सबसे ज्यादा फायदा यहां के स्थानीय लोगों को होगा। बरेली के व्यापार को भी एक नई उड़ान मिलेगी।
बरेली एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ के मुताबिक हफ्ते में चार दिन दिल्ली से बरेली और बरेली से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की हवाई सेवा शुरू की गई है। इसके अलावा अप्रैल में मुम्बई के लिए और मई में बंगलुरू और लखनऊ के लिए भी फ्लाइट शुरू की जाएंगी। इन जगहों के लिए इंडिगो एयरलाइंस सर्विस देने वाला है। इससे बरेली के लोगों को काफी फायदा मिलेगा।
इस उड़ान शुरू होने के साथ ही विकास के नये रास्ते बनने की राह खुल गई है। यात्रियों की आवाजाही बढ़ने के साथ ही पीलीभीत रोड पर शहर का एक नया हिस्सा तैयार हो जाएगा। होटल, रेस्टोरेंट कारोबार को गति मिलेगी। दूसरी ओर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की फ्लाइट मिलने से उद्यम को गति मिल सकेगी। यहां के उद्यमियों का बड़े शहरों से सीधा जुड़ाव हो सकेगा।

error: Content is protected !!