बरेका प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में लगी आग

वाराणसी (हि.स.)। बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) के प्रशासनिक भवन में बुधवार को बारिश के बीच यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय में अचानक आग लग गई। सूचना पर आरपीएफ अग्निशमन टीम मौके पर पहुंच गई और परिश्रम के बाद आग पर काबू पा लिया। सूचना पर कारखाना के अफसर और क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गईं। अगलगी का कारण शार्ट सर्किट बताया गया।

बरेका परिसर स्थित प्रशासनिक भवन के यांत्रिक अभियंता कार्मिक कार्यालय से सुबह अचानक धुंआ और आग निकलता देख आसपास मौजूद लोगों ने आरपीएफ अग्निशमन अधिकारी को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची अग्निशमन टीम ने आग पर परिश्रम के बाद काबू पा लिया। तब तक कई फाइले जल चुकी थी।

कारखाना के अफसरों का कहना था कि अगलगी की घटना में अधिक नुकसान नहीं हुआ है। आग पर आरपीएफ और सेंट जांस फायर बिग्रेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। कुछ फाइलें ही जली हैं।

शार्ट सर्किट की वजह निकली चिंगारी फाइलों के ऊपर गिर गई। इस वजह से आग लग गई। आग का धुंआ जब पहली मंजिल पर पहुंचा तो फायर अलार्म बजने लगे। जिसे सुन ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान दौड़कर वहां पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। वहां पहुंची बरेका आरपीएफ अग्निशमन टीम ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया।

error: Content is protected !!