बबीता फोगाट के डिप्टी डायरेक्टर बनने पर बवाल,

खिलाड़ियों ने पूछा, क्या भाजपा से चुनाव लड़ने का इनाम मिला है?

खेल डेस्क

चंडीगढ़. मशहूर पहलवान और भाजपा के टिकट पर पिछला हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं बबीता फोगाट को हरियाणा सरकार ने खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है. लेकिन, अब इस पर विवाद पैदा हो गया है. बबीता की इस नियुक्ति पर कुछ खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए हैं. इंटरनेशनल एथलीट और चार कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीत चुकीं डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया ने बबीता फोगाट और कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बनाए जाने पर बधाई तो दी, लेकिन साथ ही कहा उन्हें खुशी होती अगर बाकी खिलाड़ियों को भी नौकरी दी जाती. सीमा पूनिया ने कहा कि जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता मंजीत चहल जैसे खिलाड़ी के पास नौकरी नहीं है. इसके अलावा कई खिलाड़ी हैं जो सरकार से जॉब की मांग कर रहे हैं, लेकिन दो साल से बबीता खेलों में नहीं हैं. सीमा पूनिया ने हरियाणा सरकार से पूछा, क्या भाजपा से चुनाव लड़ने की वजह से उसको यह जॉब दी गई.
सीमा पूनिया ने सरकार से पूछा बाकी खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी क्यों नहीं? खिलाड़ी सीमा पूनिया ने सरकार से पूछा बाकी खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी क्यों नहीं? इस समय रूस में ट्रेनिंग कर रहीं सीमा ने कहा कि पहले हुड्डा सरकार के समय में भी यही होता रहा है. अब इस सरकार में भी यही हो रहा है. अगर इसी तरह से प्लेयर्स चुप बैठे रहे तो कोई नहीं सुनेगा. यही कारण है कि प्लेयर्स को अपनी जॉब हासिल करने के लिए कोर्ट का सहारा लेना पड़ता है. हरियाणा में कई ऐसे मामले हैं जहां इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने नौकरी हासिल करने के लिए अदालतों का सहारा लिया है.
बता दें कि इंटरनेशनल पहलवान बबीता फोगाट ने भारत के लिए ओलंपिक सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में कई पदक जीते हैं. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में गोल्ड मेडल जीता था. बबीता और उनकी बहन गीता फोगाट पिता महाबीर फोगाट के जीवन पर बॉलीवुट अभिनेता आमिर खान ने फिल्म ’दंगल’ बनाई थी. हालांकि खिलाड़ी बबीता जब राजनीति में शामिल होकर बीजेपी की तरफ से विधानसभा चुनाव में उतरीं तो उन्हें मुंह की खानी पड़ी

error: Content is protected !!