बड़गाम हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद विशाल पांडेय की बहनों से कांग्रेस नेता ने राखी बंधवाई

-रक्षाबंधन पर जाबांज भाई को याद कर बहनें हुई भावुक,छोटी बहन बोली,भैया के सपने को करना है पूरा


वाराणसी। जम्मू-कश्मीर के बडगांम जिले में पिछले वर्ष हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए विशाल पांडेय की बहनों ने रक्षाबंधन पर्व पर सोमवार को भावुक माहौल में अपने भाई को याद किया। पर्व पर शहीद के चौकाघाट हुकुलगंज स्थित आवास पर परिवार और बहनों का दुख बांटने प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के नेता अजय राय भी पहुंचे। 
पूर्व विधायक ने परिवार का हाल जानने के बाद शहीद की दोनों बहनों से राखी बंधवाई। पूर्व विधायक ने बहनों को मदद का भरोसा भी दिया। पूर्व विधायक से मिले सम्मान से शहीद की बहनें और पिता विजय शंकर पांडेय भावुक हो गये। इस दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि देश के महान सपूत विशाल पांडेय के परिवार में हम कांग्रेस के कार्यकर्ता आये हैं। उनकी दोनों बहनों से हम लोगों ने राखी भी बंधवाई। बहनों को ये कभी महसूस न हो कि उनका भाई नहीं है। दोनों बहनों को हम लोग हर तरह से मदद करेंगे। 
शहीद के पिता विजय शंकर पांडेय ने कहा कि बेटे की कमी पूरा करना मुश्किल है। पर आज पूर्व विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के यहां आने से एहसास हुआ कि हम अकेले नहीं है। शहीद की छोटी बहन वैष्णवी पांडेय पत्रकारों से बातचीत में भावुक हो गई। अपने जाबांज भाई को याद कर उसने कहा कि भैया का सपना था कि मैं एयरफोर्स ऑफिसर बनूं। भैया के सपने को पूरा करने के लिए तैयारी में जुटी हुई हूं। 
बताते चले, शहीद विशाल पांडेय के परिवार में पत्‍नी माधवी और दो बच्‍चे, विशेष, बिटिया धारा, पिता विजय शंकर पांडेय, माता विमला पांडेय, छोटा भाई आकाश पांडेय, बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। छोटी बहन वैष्णवी एयरफोर्स में जाने की तैयारी कर रही है। विशाल पांडेय भारतीय वायुसेना में सहायक इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे। 2 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के बड़गाम में एमआई-17 हेलीकाप्टर हादसे में शहीद हो गये। 

error: Content is protected !!